Thursday, June 27, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में हार के बाद टूटा राशिद खान का दिल, टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर कही ये बात

AFG vs SA: अफगानिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार सफर का अंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मिली 9 विकेट से हार के साथ खत्म हो गया है। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम से काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 27, 2024 9:15 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : AP राशिद खान ने टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन पर जताई खुशी।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिली, जिसमें अफ्रीकी टीम ने टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को जारी रखते हुए 9 विकेट से मैच को जीतने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। वहीं इस राशिद खान की कप्तानी में खेल रही अफगानिस्तान टीम का सफर भी इसी के साथ खत्म हो गया। सेमीफाइनल मैच में हार के बाद अफगान टीम के कप्तान राशिद खान भी काफी मायूस दिखाई दिए जिसमें उन्होंने इस बात को माना कि हम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन इन हालात में हम खुद को सही तरह से ढालने में कामयाब नहीं हो सके।

हमने इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद लिया, हमें आगे अब और कड़ी मेहनत करनी होगी

राशिद खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की हार के बाद दिए अपने बयान में कहा कि ये हार हमारी टीम के लिए काफी कठिन है। हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन हालातों ने हमें ऐसा नहीं करने दिया। टी20 क्रिकेट की यही खासियत है कि आपको हर हालात के लिए इसमें तैयार रहना चाहिए। अफ्रीकी टीम ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि हमें इस टूर्नामेंट में सफलता तेज गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से अधिक मिली क्योंकि आपको हमेशा गेंद से एक अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। मुजीब का चोट ने हमें सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों के अलावा मोहम्मद नबी ने भी नई गेंद के साथ काफी शानदार गेंदबाजी की। इसी कारण स्पिन गेंदबाजों का काम थोड़ा आसान जरूर हो गया था।

हमने इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद लिया। हमें सेमीफाइनल मैच में अफ्रीका जैसी मजबूत टीम से हारना कबूल करेंगे। ये हमारे लिए एक शुरुआत है, हमें इस बात का अब विश्वास है कि हम किसी बी टीम को मात दे सकते हैं। हमें सिर्फ अब प्रोसेस पर अपना ध्यान लगाना है। ये हमारे लिए काफी अच्छा अनुभव देने वाला टूर्नामेंट रहा। हमें यहां खुद पर विश्वास करने की एक नई ताकत मिली है, क्योंकि हमें पता है कि हमारी टीम के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें अब कठिन हालात में कैसे खेलना है ये सीखने को मिला है। हमें मिडिल ऑर्डर पर काम करना होगा जिससे बल्लेबाजी में और गहराई आ सके। अब हमें बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में और अधिक सुधार की जरूरत है।

अफगानिस्तान के लिए यादगार रहा ये टी20 वर्ल्ड कप

अफगानिस्तान की टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 किसी मील के पत्थर से कम साबित नहीं हुआ है। ग्रुप स्टेज में अफगान टीम ने न्यूजीलैंड जैसी खिताब की प्रबल दावेदार माने जानी वाली टीम को एकतरफा मात देने के साथ सुपर 8 राउंड में अपनी जगह को पक्का किया था। यहां पर उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना जरूर करना पड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम को मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था।

ये भी पढ़ें

'ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता', सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित ने बताया प्लान

T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन देख बौखलाए पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक, लगा रहे मिथ्या आरोप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement