Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'बंबई से आया मेरा दोस्त...'; राशिद खान ने कुछ ऐसे अदा किया रोहित शर्मा का शुक्रिया, देखें पोस्ट

'बंबई से आया मेरा दोस्त...'; राशिद खान ने कुछ ऐसे अदा किया रोहित शर्मा का शुक्रिया, देखें पोस्ट

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को मात देने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। अफगानिस्तान टीम की जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम का सफर इस वर्ल्ड कप में खत्म हो गया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 25, 2024 16:54 IST
Rashid Khan And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : RASHID KHAN/INSTAGRAM राशिद खान और रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी शायद ही किसी ने इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कल्पना की थी। अफगानिस्तान ने सुपर 8 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को डकवर्थ लुईस नियमानुसार 8 रनों से मात देने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया। अफगान टीम की इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का सफर इस टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 राउंड के साथ ही खत्म हो गया। वहीं अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान ने अपनी टीम के लिए इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का शुक्रिया अदा किया है, जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर रोहित के साथ एक फोटो को पोस्ट किया है।

बंबई से आया मेरा दोस्त...

भारतीय टीम ने सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को 24 रनों से जीतने के साथ अफगानिस्तान टीम के लिए सेमीफाइनल की राह को काफी आसान कर दिया था, जिसमें उन्हें अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ जीत दर्ज करनी थी। अफगान टीम ने ऐसा करने में भी कामयाब हुई। इसी को लेकर राशिद खान ने टीम की इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपनी एक फोटो को पोस्ट करने के साथ लिखा कि बंबई से आया मेरा दोस्त...सेमीफाइनल। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ मैच को किसी भी परिस्थिति में जीतना था, लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं अफगान टीम ने बांग्लादेश को हराने के साथ ऑस्ट्रेलिया के भी सफर को खत्म कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से अहम भूमिका अदा करते हुए 92 रनों की विस्फोटक पारी भी खेली थी।

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का साउथ अफ्रीका से मुकाबला

अफगानिस्तान टीम का अब सेमीफाइनल में मुकाबला इस टी20 वर्ल्ड कप अजेय रहने वाली साउथ अफ्रीकी टीम से 27 जून को होगा। ये अहम मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा जो त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। अफगानिस्तान का अफ्रीकी टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड के रिकॉर्ड को देखा जाए तो सिर्फ 2 टी20 मैच खेले हैं जिसमें दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की लाइनअप रेडी, कब और किसके के बीच होगा मुकाबला

लाइव मैच में अफगानिस्तानी प्लेयर ने कर दी ऐसी हरकत, अब सरेआम बन रहा मजाक; लिया जा सकता है एक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement