Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, अफगान गेंदबाज ने लगा दी सीधे 8 स्थानों की छलांग; टॉप-3 में पहुंचा

ICC रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, अफगान गेंदबाज ने लगा दी सीधे 8 स्थानों की छलांग; टॉप-3 में पहुंचा

ICC की ताजा रैंकिंग में अफगान गेंदबाज ने कमाल कर दिया है। इस अफगान गेंदबाज ने 8 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए सीधे तीसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 25, 2024 14:39 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

ICC ODI Rankings: ICC ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। वनडे क्रिकेट के गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह एक पायदान की छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे लंबी छलांग अफगान स्पिनर राशिद खान ने लगाई है। राशिद खान ने 8 पायदान की छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। हाल ही में खेली गई अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की थी और 2 मैचों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने पहले वनडे में 2 विकेट अपनी झोली में डाले थे जबकि दूसरे वनडे में महज 19 रन देकर साउथ अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया। था। इन दोनों ही मैचों में अफगानिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की थी और पहली बार साउथ अफ्रीका को सीरीज में हराने का बड़ा कारनामा कर दिखाया था। 

टॉप-10 में 3 भारतीय गेंदबाज

टॉप-10 वनडे गेंदबाजों में भारतीय गेंदबाजों का जलवा है। भारत के 3 गेंदबाज टॉप-10 में शामिल हैं। राशिद खान के बाद भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव चौथे स्थान पर बरकरार है जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को एक पायदान का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को 1 स्थान का फायदा हुआ है। शाहीन अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। नामीबिया के बर्नार्ड शोल्ट्ज सातवें स्थान पर हैं और जसप्रीत बुमराह 8वें स्थान पर। न्यूजीलैंड के ट्रेट बोल्ड 9वें स्थान पर है। लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे मोहम्मद शमी अभी भी 10वें स्थान पर बरकरार है।

गुरबाज ने लिखा नया इतिहास

राशिद खान ने जहां गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना जलवा बिखेरा तो वहीं दूसरी तरफ रहमानुल्लाह गुरबाज ने बल्लेबाजों की रैकिंग में नया इतिहास रच दिया है। गुरबाज 10 पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस तरह वह वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 194 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने गुरबाज के 692 रेटिंग अंक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:

मिचेल स्टार्क ने ध्वस्त किया मिचेल जॉनसन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ इतने ODI में रच दिया इतिहास

विराट कोहली को मिली दिल्ली की टीम में जगह, क्या 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement