Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

IPL 2024 के बीच KKR के खिलाड़ी पर BCCI का बड़ा एक्शन, सुना दी ये सजा

IPL Code of Conduct: बीसीसीआई ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए केकेआर के एक खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन लिया है। इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 12, 2024 12:48 IST
Ramandeep Singh- India TV Hindi
Image Source : AP KKR के खिलाड़ी पर BCCI का बड़ा एक्शन

Ramandeep Singh Breaching IPL Code of Conduct: आईपीएल 2024 के बीच बीसीसीआई ने एक और बड़ा फैसला लिया है। आईपीएल के इस सीजन में बीसीसीआई ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक और केकेआर के खिलाड़ी पर एक्शन लिया है। इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया था, जिसके चलते बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को सजा सुनाई है। 

KKR के खिलाड़ी पर BCCI का बड़ा एक्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स के रमनदीप सिंह पर शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रमनदीप ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

मुंबई के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी 

रमनदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 8 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए थे। उन्होंने टीम को आखिरी के ओवर्स में रन बनाकर दिए जो जीत के लिए निर्णायक साबित हुए। लेकिन उन्होंने इस मैच में आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन किया, जिसके चलते बीसीसीआई ने ये एक्शन लिया है। 

ऐसा रहा पूरे मैच का हाल 

बारिश के चलते 16-16 ओवर के खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं, केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बोर्ड पर लगाए। केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर्स में 139 रन ही बना सकी और 18 रनों से ये मुकाबले हार गई। ये इस सीजन में मुंबई की 9वीं हार है। 

ये भी पढ़ें

IPL में आज रचा जाएगा इतिहास, इस मुकाम को छूने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली 

IPL Rising Star: फिरकी का नया जादूगर हरप्रीत बरार, IPL में 5 साल की मेहनत का अब दिख रहा रंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement