Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली के अलावा इस खिलाड़ी पर होगी RCB की नजर, दो बार कर चुका है कमाल

आरसीबी की टीम आज आईपीएल 2024 में अपना सबसे ज्यादा अहम मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। इस दौरान सभी की नजरें विराट कोहली के अलावा रजत पाटीदार पर होंगी, जो प्लेऑफ में इससे पहले कमाल की बल्लेबाजी कर चुके हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 22, 2024 12:07 IST
rajat patidar - India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली के अलावा इस खिलाड़ी पर होगी RCB की नजर, दो बार कर चुका है कमाल

RCB vs RR IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल में आज का मैच बहुत ज्यादा अहम होने वाला है। आज एलिमिनेटर मुकाबला है, जिसमें आरसीबी का मैच राजस्थान रॉयल्स से होने वाला है। इस बीच सभी की नजरें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर रहने वाली हैं, जो इस आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। एक बार फिर उनसे बड़ी और आक्रामक पारी खेलने की उम्मीद होगी। लेकिन कोहली के अलावा एक और बल्लेबाज हैं, जो आरसीबी की नैया पार लगा सकता है। साल 2022 की बात की जाए तो उस खिलाड़ी ने प्लेऑफ में कमाल का प्रदर्शन किया था। 

आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचकर किया बड़ा कारनामा 

आरसीबी की टीम आईपीएल की शुरुआत में लगातार मैच हार रही थी। पहली कुछ हार के बाद तो ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, लेकिन जब टीम बैक टू बैक 6 मैच हार गई तो उसके प्लेऑफ में जाने की संभावना भी लगभग खत्म हो गई थी, लेकिन इस बीच टीम ने ऐसा कमबैक किया, जिससे हर कोई हैरान रह गया। टीम ने लगातार बैक टू बैक 6 मैच जीते और इसके साथ ही टीम ने अंक तालिका में नंबर चार की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। सीएसके को एक बेहद अहम मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हराकर अपनी जगह प्लेऑफ  में पक्की कर ली। अब टीम को मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। 

आज जो भी टीम हारी हो जाएगी बाहर 

आज का मैच इसलिए भी अहम और खास है, क्योंकि ये एलिमिनेटर है। यानी जो भी टीम आज का मैच हारी, वो उन 6 टीमों की लिस्ट में शुमार हो जाएगी, जो अब खिताब जीतने की रेस में शामिल नहीं है। जो टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे क्वालिफायर 2 में चली जाएगी, जहां उसका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यानी उसके लिए खिताब जीतने की संभावनाएं जीवित रहेंगी। 

रजत पाटीदार पर होंगी सभी की नजरें 

विराट कोहली के अलावा जिस खिलाड़ी पर आज सभी की नजरें होंगी, वो हैं रजत पाटीदार। इससे पहले साल 2022 में टीम ने जब प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की थी, तब रजत पाटीदार ने कमाल का खेल दिखाया था। जब टीम ने एमिमिनेटर खेला तो एलएसजी के खिलाफ उन्होंने 112 रन की शानदार पारी खेली थी। इसी बदौलत टीम ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद जब टीम क्वालिफायर 2 में पहुंची तो वहां भी उनके बल्ले से 58 रन आए। यानी प्लेऑफ के दोनों मैचों में उन्होंने 50 रन की पारियां खेली और अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया। खास बात ये भी है कि पिछले कुछ वक्त से इस आईपीएल में भी रजत पाटीदार विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम की जीत में बड़ा हाथ उनका भी है। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि कोहली टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएं और बीच में आकर पाटीदार अपने उसी अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाएं। 

यह भी पढ़ें 

Sports Top 10: IPL 2024 के फाइनल में KKR, भारत के वार्म-अप मैच का वेन्यू तय, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

KKR vs SRH: वेंकटेश अय्यर ने रच दिया इतिहास, प्लेऑफ में ऐसा कमाल करने वाल बने भारत के पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement