Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इस भारतीय ने की श्रीलंका की मदद, कोच जयसूर्या ने कर दिया बड़ा खुलासा

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए इस भारतीय ने की श्रीलंका की मदद, कोच जयसूर्या ने कर दिया बड़ा खुलासा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज 4-1 से जीती थी। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विनर टीम इंडिया की निगाहें अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 24, 2024 19:35 IST
Sanath Jayasuriya - India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanath Jayasuriya

India vs Sri Lanka Sanath Jayasuriya: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। वहीं श्रीलंकाई टीम के कप्तान चरित असलंका हैं। सीरीज से पहले ही स्टार खिलाड़ी दुष्मंथा चमीरा चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। इससे श्रीलंका को तगड़ा झटका लगा है। राजस्थान रॉयल्स के हाई परफॉर्मेंस निदेशक जुबिन भरूचा ने श्रीलंका के प्लेयर्स की मदद की। अब श्रीलंकाई कोच सनथ जयसूर्या ने जुबिन भरूचा के बारे में बड़ी बात कही है। 

श्रीलंकाई प्लेयर्स ने जुबिन भरूचा के साथ से ली मदद

श्रीलंकाई टीम के कोच सनथ जयसूर्या ने खुलासा किया कि श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों के लंका प्रीमियर लीग से जुड़ा होने के बावजूद जुबिन भरूचा के साथ छह दिन के शिविर का आयोजन किया गया। हमने एलपीएल के तुरंत बाद सेशन शुरू किया। अधिकतर खिलाड़ी एलपीएल में खेल रहे थे इसलिए वे क्रिकेट में व्यस्त थे और हम चाहते थे कि वे अधिक से अधिक क्रिकेट खेलें।

जयसूर्या ने कहा कि हम राजस्थान रॉयल्स से जुबिन को लाए और हमने लगभग छह दिन उनके साथ काम किया। एलपीएल में खेलने बाद अन्य क्रिकेटर भी उनके साथ जुड़े। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ियों ने सीख लिया है कि आप (प्रबंधन) अभ्यास और तकनीक के मामले में उनसे क्या चाहते हैं। तैयारी अच्छी थी और टी20 शुरू होने से पहले कैंडी में हमारे पास दो दिन और हैं। भरूचा के साथ सेशन काफी गहन रहे और खिलाड़ियों ने उनसे काफी कुछ सीखा। 

रोहित-विराट पर बोले श्रीलंकाई कोच सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या ने कहा कि उम्मीद है कि श्रीलंकाई टीम रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों के संन्यास का फायदा उठाएगी। रोहित, कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पिछले महीने भारत की विश्व कप जीत के बाद टी20 इंटरनेशनल मैचों से संन्यास ले लिया था। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उनकी प्रतिभा और उन्होंने जिस तरह का क्रिकेट खेला है, उसे देखते हुए हम सभी जानते हैं कि वे और जडेजा किस स्थान पर हैं। उनकी गैरमौजूदगी भारतीय टीम के लिए नुकसान है और हमें इसका अधिकतम फायदा उठाना होगा।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

Paris Olympics में भारत के पास सुनहरा मौका, जो आज तक नहीं हुआ, वो अब होगा! 

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने लिया बड़ा फैसला, इन 2 शहरों को मिली विंटर ओलंपिक 2030 और 2034 की मेजबानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement