Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राहुल द्रविड़ की हुई इस टीम में एंट्री, क्या 16 साल बाद खत्म होगा IPL ट्रॉफी का सूखा

राहुल द्रविड़ की हुई इस टीम में एंट्री, क्या 16 साल बाद खत्म होगा IPL ट्रॉफी का सूखा

राहुल द्रविड़ के कोचिंग में भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। अब राहुल द्रविड़ आईपीएल 2025 से पहले एक टीम का हिस्सा बने हैं। इस टीम को 16 सालों से आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 06, 2024 21:53 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़

IPL 2025 के लिए टीमों ने अभी से ही अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। टूर्नामेंट से पहले इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। हालांकि ऑक्शन के नियमों को लेकर आईपीएल की ओर से कुछ भी साफ नहीं किया गया है। इसी बीच एक आईपीएल टीम ने राहुल द्रविड़ को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। इसी टीम ने अपने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स है। राजस्थान रॉयल्स में काफी लंबे समय के बाद उनकी वापसी हुई है। राहुल द्रविड़ एक समय पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी रह चुके हैं।

क्या खत्म होगा 16 साल का सूखा

राजस्थान रॉयल्स ने राहुल द्रविड़ को अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है, लेकिन उनके लिए सबसे बड़ा सवाल इस बार यही होगा कि क्या वह अपने 16 साल से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को इस बार खत्म कर पाएंगे या नहीं। राहुल द्रविड़ हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच रहे थे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। बतौर कोच राहुल द्रविड़ का अनुभव काफी कमाल का रहा है। उन्होंने भारतीय टीम के अलावा भारतीय अंडर 19 टीम, राजस्थान रॉयल्स के मेंटर, दिल्ली डेयरडेविल्स मेंटर और एनसीए हेड के रूप में अपनी सेवाएं दी है।   

राहुल द्रविड़ ने कही ये बात

राहुल द्रविड़ को लेकर अपने सोशल मीडिया पर अपडेट देते हुए राजस्थान रॉयल्स ने लिखा कि भारत के महान विश्व कप विजेता कोच राहुल द्रविड़, राजस्थान रॉयल्स में वापसी के लिए तैयार हैं! क्रिकेट आइकन राहुल द्रविड़ को रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जेक लश मैक्रम से अपनी गुलाबी जर्सी प्राप्त करते हुए देखा गया। राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ने के बाद द्रविड़ ने कहा कि विश्व कप के बाद, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक और चुनौती लेने का सबसे सही समय है और रॉयल्स ऐसा करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि टीम में उनका क्या रोल होगा, लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्ट के अनुसार उन्हें बतौर हेड कोच ही टीम में मौका दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

भारत के स्टार गेंदबाज से क्यों खौफ में है ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज? BGT से पहले दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल को स्विंग गेंदबाजी के आगे सामने आ रही मुश्किलें, Duleep Trophy में कुछ इस तरह हो गए हो गए बोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement