Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस टीम के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़, श्रीलंकाई दिग्गज को कर सकते हैं रिप्लेस

इस टीम के कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़, श्रीलंकाई दिग्गज को कर सकते हैं रिप्लेस

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जिताने के बाद हेड कोच के कार्यभार से मुक्त हो चुके हैं। द्रविड़ को इस समय नई नौकरी की तलाश है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि द वॉल के नाम से मशहूर द्रविड़ की IPL में वापसी हो सकती है और वह राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बन सकते हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 09, 2024 22:53 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़

टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जिताने के बाद राहुल द्रविड़ हेड कोच की जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं। द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए कोच की भूमिका संभाल रहे हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ के IPL में वापसी के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, इंग्लैंड के व्हाईट बॉल टीम के कोच के लिए राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा कोच कुमार संगकारा का नाम खबरों में चल रहा है। अगर संगकारा इंग्लैंड टीम से जुड़ते हैं तो द्रविड़ राजस्थान टीम के कोच के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं। द्रविड़ इससे पहले भी राजस्थान रॉयल्स के कोच रह चुके हैं।

संगकारा से हाल ही में इंग्लैंड मीडिया ने इंग्लैंड टीम से जुड़ने को लेकर सवाल किया था और उन्होंने इस बात को पूरी तरह से खारिज भी नहीं किया, हालांकि उन्होंने कहा कि वह रॉयल्स के साथ सहज हैं। उन्होंने कहा, "ठीक है, मुझे पता है कि मेरा नाम चल रहा है, लेकिन मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के कोच के लिए किसी के लिए भी एक रोमांचक संभावना है, लेकिन वहां बहुत सारे अच्छे उम्मीदवार हैं। मैं इस समय बहुत खुश हूं। राजस्थान रॉयल्स का अनुभव बहुत संतोषजनक रहा है और यह एक ऐसी नौकरी है जिसका मैंने पिछले चार वर्षों में वास्तव में आनंद लिया है।" 

इंग्लैंड से जुड़ सकते हैं संगकारा

संगकारा को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डॉयरेक्टर रॉब की का करीबी माना जाता है। इसके अलावा, रॉयल्स में संगकारा और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं। यही वजह है कि संगकारा अगर भविष्य में इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम के कोच बनते हैं तो किसी को कोई हैरानी नहीं होगी। 

ईसीबी ने कहा कि पिछले कोच मैथ्यू मॉट के हाल ही में पद छोड़ने के बाद चयन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। ईसीबी के एक अधिकारी ने कहा, "कुछ समय के बाद इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू होगी, लेकिन अभी तक कोई शॉर्टलिस्ट नहीं है।" बता दें, इंग्लैंड बोर्ड ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए मार्कस ट्रेस्कोथिक को नियुक्त किया है। इस सीरीज का 11 सितंबर से साउथैम्पटन में आगाज होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement