Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल मैच से पहले ही टीम को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हो गया चोटिल

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल मैच से पहले ही टीम को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हो गया चोटिल

Afghanistan Team Semifinal: अफगानिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। लेकिन अब सेमीफाइनल मैच से पहले ही टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 25, 2024 20:13 IST
Rahmanullah Gurbaz- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER Rahmanullah Gurbaz

Rahmanullah Gurbaz Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश की टीम को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में अफगानिस्तानी टीम का सामना साउथ अफ्रीका से भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे 27 जून को होगा। लेकिन सेमीफाइनल से पहले ही अफगानिस्तानी टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। टीम के स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज चोटिल हो गए हैं। 

लाइव मैच में मैदान से बाहर गए रहमानुल्लाह गुरबाज

क्रिकबज के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ पारी के पहले ओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी नवीन उल हक संभालते हैं। इस ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास कट करना चाहते थे, लेकिन वह इससे चूक गए और गेंद विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को लग गई। इससे उन्हें घुटने में दर्द होने लगा। वह मैदान पर लेट गए और अपना चेहरा पकड़ लेते हैं। इसके बाद फिजियो तुरंत मैदान पर जाकर गुरबाज के घुटने पर स्प्रे लगाते हैं। लेकिन फिर भी उनका दर्द कम नहीं होता और वह कराहते हुए मैदान से बाहर चले जाते हैं। उनकी जगह मोहम्मद इशाक बतौर विकेटकीपर मैदान में आते हैं और फिर पूरे मैच में इशाक ही अफगानिस्तानी टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाते हैं। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन

रहमानुल्लाह गुरबाज का चोटिल होना अफगानिस्तानी टीम के लिए किसी झटके से कम नहीं है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम के लिए खूब रन बना रहे हैं। उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 7 पारियों में कुल 281 रन जड़े हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। अगर उनकी चोट गंभीर हुई, तो उनका खेलना सेमीफाइनल में खेलना मुश्किल हो सकता है। 

मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा

रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने अभी तक 434 रन बनाए हैं। गुरबाज ने मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा है। शहजाद ने टी20 वर्ल्ड कप में 402 रन बनाए थे। गुरबाज अभी सिर्फ 22 साल के ही हैं और मैदान पर उनकी फुर्ती देखने लायक है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। 

 
यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के बीच इस खिलाड़ी ने खेला अपना आखिरी मैच, अब इंटरनेशनल क्रिकेट की जर्सी में नहीं आएगा नजर!

लाइव मैच में अफगानिस्तानी प्लेयर ने कर दी ऐसी हरकत, अब सरेआम बन रहा मजाक; लिया जा सकता है एक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement