Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान के इन 2 बल्लेबाजों ने दोहराया 10 साल पुराना कारनामा, रोहित-विराट की कर ली बराबरी

अफगानिस्तान के इन 2 बल्लेबाजों ने दोहराया 10 साल पुराना कारनामा, रोहित-विराट की कर ली बराबरी

अफगानिस्तान ने शानदार अंदाज में न्यूजीलैंड को 84 रनों से हरा दिया है। इस मैच में अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए और मैच में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 08, 2024 8:34 IST
Indian And Afghanistan Players- India TV Hindi
Image Source : AP Indian And Afghanistan Players

अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हरा दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 160 रनों का टारगेट दिया। इसके बाद टारगेट का पीछे करते हुए कीवी टीम सिर्फ 75 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने कमाल की बैटिंग की। इन दोनों ही प्लेयर्स ने पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। रहमानुल्लाह ने 56 गेंदों में 80 रन और इब्राहिम ने 44 रन बनाए। इन प्लेयर्स ने मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड बना दिए हैं। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की कर ली बराबरी

रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने युगांडा के खिलाफ मैच में ओपनिंग करते हुए 154 रनों की साझेदारी की थी। वहीं अब इन दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शतकीय साझेदारी की है। गुरबाज-जादरान की जोड़ी टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैचों में शतकीय साझेदारी करने वाली दूसरी जोड़ी बनी है। उनसे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2014 में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने लगातार दो मैचों में शतकीय साझेदारी की थी। अब गुरबाज और जादरान ने इन प्लेयर्स की बराबरी कर ली है और दस साल पुराने कारनामे को दोहरा दिया है। 

टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा 100+ साझेदारी

2 - एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन, 2007

2 - रोहित शर्मा और विराट कोहली, 2014
2 - बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान, 2021
2 - रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 100+ ओपनिंग पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के नाम है। इन दोनों टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करते हुए 3 बार 100+ पार्टनरशिप की हैं। एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन, डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन, रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करते हुए दो-दो बार शतकीय साझेदारियां की हैं। 

टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार ओपनिंग करते हुए 100+ पार्टनरशिप

3- बाबर आजम और एम रिजवान
2- एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन
2- डेविड वार्नर और शेन वॉटसन
2- रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले नंबर पर पहुंचा अफगानिस्तानी प्लेयर, काफी पीछे हैं रोहित शर्मा

IND vs PAK: पाकिस्तान पर पूरी तरह से भारी है टीम इंडिया, यकीन नहीं हो रहा तो देख लें हेड टू हेड का ये खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement