Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान के प्लेयर ने वनडे क्रिकेट में बनाया शतकों का बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-कोहली भी नहीं कर सके ऐसा

अफगानिस्तान के प्लेयर ने वनडे क्रिकेट में बनाया शतकों का बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-कोहली भी नहीं कर सके ऐसा

अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर रहमानुल्लाह गुरबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बेहतरीन शतक लगाया है और एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 20, 2024 23:22 IST
Rahmanullah Gurbaz- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahmanullah Gurbaz

Afghanistan vs South Africa ODI Series: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने मैच में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 22 साल के युवा बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने दमदार बैटिंग का नमूना पेश किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। मैच में गुरबाज ने 110 गेंदों में 105 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही अफगानिस्तानी क्रिकेट टीम 311 रनों का बड़ा टारगेट बना पाई। 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने किया कमाल

रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपने करियर का 7वां शतक लगाया है, जबकि उन्होंने अभी तक सिर्फ 42 वनडे पारियां ही खेली है। वह वनडे क्रिकेट में 42 पारियों के बाद 7 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले कोई भी ऐसा नहीं कर पाया है। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर पाए थे। 

अफगानिस्तान के लिए लगाए सबसे ज्यादा ODI शतक

रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तानी टीम के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उनके नाम पर 6 वनडे शतक दर्ज हैं। गुरबाज ने अपने करियर का 7वां वनडे शतक लगा दिया है। 

अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज: 

रहमानुल्लाह गुरबाज- 7 शतक 

मोहम्मद शहजाद- 6 शतक 
इब्राहिम जादरान- 5 शतक
रहमत शाह- 5 शतक

अफगानिस्तान ने बनाए 300 प्लस रन

अफगानिस्तानी टीम ने अफ्रीका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए मैच में 311 रन बनाए। मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज ने जहां शतक लगाया, तो वहीं अजमतुल्लाह ओमरजई (86 रन) और रहमत शाह (50 रन) ने अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही अफगानिस्तानी टीम पहाड़ जैसा बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई है। अफगानिस्तानी टीम ने अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच 6 विकेट से जीता था। इसी वजह से उसके पास सीरीज में 1-0 की बढ़त पहले से ही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement