Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रचिन रवींद्र शतक लगाते ही शामिल हुए दिग्गजों की लिस्ट में, बेंगलुरु में फिर दिखा उनके बल्ले का कमाल

रचिन रवींद्र शतक लगाते ही शामिल हुए दिग्गजों की लिस्ट में, बेंगलुरु में फिर दिखा उनके बल्ले का कमाल

IND vs NZ: भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सेशन के खेल में कीवी टीम के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन रवींद्र के बल्ले का कमाल देखने को मिला, जिसमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 18, 2024 12:08 IST
Rachin Ravindra- India TV Hindi
Image Source : AP रचिन रवींद्र ने लगाया टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज अब तक काफी शानदार तरीके से किया है, जिसमें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन लंच के समय तक उन्होंने पहली पारी में अपनी बढ़त को 300 रनों की करीब पहुंचा लिया था। कीवी टीम के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन रवींद्र का तीसरे दिन के पहले सेशन में बल्ले से कमाल देखने को मिला जिसमें वह टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाने में कामयाब हुए। रवींद्र ने सिर्फ 124 गेंदों में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया जिसमें वह काफी आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। अपने इस शतक के दम पर रवींद्र एक खास लिस्ट का भी हिस्सा बन गए हैं।

न्यूजीलैंड के लिए भारत में टेस्ट शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने रचिन रवींद्र

रचिन रवींद्र जब बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ था तो वह 22 रन बनाकर नाबाद थे, इसके बाद तीसरे दिन एक छोर से जहां वह टीम की पारी को संभाले हुए थे तो वहीं दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला। ऐसे में रवींद्र को टिम साउदी का साथ मिला जिनके साथ मिलकर उन्होंने तेजी के साथ रन बनाए और अपने दूसरे टेस्ट शतक को भी पूरा किया। लंच के समय खेल रोके जाने तक रचिन रवींद्र 104 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं रवींद्र अब भारत में न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट शतक लगाने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें वह केन विलियमसन के साथ इस क्लब का हिस्सा बने हैं।

भारत में टेस्ट शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के सबसे युवा खिलाड़ी

केन विलियमसन - 20 साल 88 दिन

जॉन गाइ - 21 वर्ष 82 दिन

ब्रूस टेलर - 21 236 दिन

रचिन रवींद्र - 24 साल 335 दिन

रचिन और साउदी की जोड़ी ने बना दिया ये रिकॉर्ड

बेंगलुरु टेस्ट मैच में रचिन रवींद्र और टिम साउदी के बीच 8वें विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली है, जिसमें ये जोड़ी अब न्यूजीलैंड की तरफ से इस विकेट के लिए इतनी बड़ी टेस्ट में भारतीय के खिलाफ भारत में साझेदारी करने वाली पहली टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी आखिरी मैच में एकतरफा मात, पहली बार T20 इंटरनेशनल में किया ये बड़ा कारनामा

सिराज और कॉन्वे के बीच हुई नोकझोख, भारतीय दिग्गज ने दिलाई याद 'भूलो मत अब वो DSP है'; देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement