Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्विंटन डी कॉक ने CPL 2024 में जड़ा शानदार शतक, इन तीन भारतीय बल्लेबाजों को पछाड़ा

क्विंटन डी कॉक ने CPL 2024 में जड़ा शानदार शतक, इन तीन भारतीय बल्लेबाजों को पछाड़ा

CPL 2024 में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कमाल का प्रदर्शन किया है। डी कॉक ने सिर्फ 60 गेंदों पर शतक जड़ा। उन्होंने अपने इस शतक के साथ ही भारत के तीन बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 15, 2024 13:14 IST
CPL 2024- India TV Hindi
Image Source : AP क्विंटन डी कॉक

CPL 2024 का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मुकाबले में 115 रनों की दमदार पारी खेली है। इस पारी के बदौलत बारबाडोस रॉयल्स ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 32 रनों से हरा दिया। यह मुकाबला क्विंटन डी कॉक के लिए बेहद खास रहा है। इस शतक के साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग के इतिहास में बारबाडोस रॉयल्स के बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया।

टी20 में जड़ा 7वां शतक

डी कॉक का यह टी20 क्रिकेट में 7वां शतक रहा। इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के तीन अन्य बल्लेबाजों भी पछाड़ दिया है। इन तीन बल्लेबाजों में शुभमन गिल, ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है। इन तीनों बल्लेबाजों के नाम टी20 में 6 शतक हैं। इन तीनों को एक साथ पछाड़ने वाले डी कॉक टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में 10वें स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 22 शतक जड़े हैं। इस लिस्ट में भारत के विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट 09 शतक जड़े हैं।

डी कॉक ने ऐसे पूरा किया अपना शतक

इस मुकाबले होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कदीम एलीने ने ड्वेन प्रीटोरियस और मोइन अली को एक-एक छक्का और एक चौका लगाकर कहर बरपाया। लेकिन प्रीटोरियस ने तीसरे ओवर में उन्हें आउट कर दिया। डी कॉक ने पांचवें ओवर में अपना पहला चौका लगाया। पावरप्ले ओवरों के बाद, रॉयल्स का स्कोर 49/1 था। दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद सातवें ओवर में शमर जोसेफ की गेंद पर डी कॉक को शरीर पर चोट लगी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वापसी की और 10वें ओवर में 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर में डी कॉक ने 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

यह भी पढें

Video: CPL में RCB के गेंदबाज ने पहले दिखाए अपने तेवर, फिर अगली ही गेंद पर बल्लेबाज ने जड़ दिया लंबा छक्का

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे, भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement