Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Exclusive: CSK-MI नहीं, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज की ये IPL टीम है फेवरेट, बड़ी वजह भी बताई

Exclusive: CSK-MI नहीं, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज की ये IPL टीम है फेवरेट, बड़ी वजह भी बताई

प्रियांश आर्य ने दिल्ली प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने खूब रन बनाए हैं। अब उन्होंने अपनी फेवरेट आईपीएल टीम बताई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 05, 2024 0:50 IST
Priyansh Arya - India TV Hindi
Image Source : DPL T20 Priyansh Arya

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल में खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों मिलती हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियां हैं। इन दोनों ही टीमों ने पांच-पांच बार खिताब जीता है। इन दोनों टीमों से खेलने की चाहत सभी प्लेयर्स की होती है। क्योंकि इनका फैन बेस ज्यादा है। दिल्ली प्रीमियर लीग में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की तरफ से खेलने वाले युवा प्रियांश आर्य ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल भी रहे हैं। अब उन्होंने बताया है कि वह आईपीएल में किस टीम को पसंद करते हैं। 

दिल्ली प्रीमियर लीग के एक मैच में लगाए 6 छक्के

साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की तरफ से खेलते हुए प्रियांश आर्य ने नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स के गेंदबाज मनन भारद्वाज के एक ओवर में 6 छक्के भी लगाए थे। इस समय वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनका बल्ला आग उगल रहा है। दिल्ली प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में वह रनों की बरसात कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक 198 के स्ट्राइक रेट और 75 के औसत से 602 रन बनाए हैं। प्रियांश आर्य पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजियां बड़ी बोली लगा सकती हैं। 

IPL में आरसीबी की टीम है पसंद: प्रियांश आर्य

इंडिया टीवी से बात करते हुए प्रियांश आर्य ने कहा कि आईपीएल में उनकी फेवरेट टीम आरसीबी है। वह भी विराट भैया की वजह। मुझे उनका एग्रेशन बहुत ज्यादा पसंद है और फील्ड पर एटीट्यूड अच्छा लगता है। 6 छक्के जड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि मैं सेट होकर बैटिंग कर रहा था और लेफ्ट आर्म स्पिनर आया था, जब मैंने चौथा छक्का मारा, आयुष मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहा था और उसने कहा कि ऐसा अक्सर नहीं होता है कि आपको एक ओवर में छह छक्के मारने का मौका मिलता है, इसलिए तुम ऐसा कर सकते हो।

पापा ने किया बहुत सपोर्ट: प्रियांश 

प्रियांश आर्य ने बताया कि मैं लगभग 9-10 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे पिता ने शुरू से ही मेरा सपोर्ट किया है। पापा ने ही एकेडमी में शामिल करवाया। संजय भारद्वाज सर मेरे पहले कोच थे।  बचपन से ही सर मुझे बड़े लोगों के साथ खिलाते थे ताकि मैं बेहतर हो सकूं। ऐज ग्रुप से बड़े बच्चों में ही खिलाया। 

रेड बॉल क्रिकेट पर है फोकस: आर्य

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट मेरा पसंदीदा फॉर्मेट रहा है। मेरी राय में टेस्ट क्रिकेट ही मेन क्रिकेट है। खिलाड़ी की परख परिस्थितियों में होती है, गेंद स्विंग से होती है। मेरा फोकस इस साल रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करना है। क्योंकि इस साल रेड बॉल फॉर्मेट मेरी प्राथमिकता है। दिल्ली प्रीमियर लीग के बाद मैं रेड बॉल फॉर्मेट में प्रैक्टिस करना शुरू करूंगा। 

यह भी पढ़ें: 

ट्रेविस हेड ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पीछे करते हुए पहले नंबर पर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल में तोड़ दिया महारिकॉर्ड, पावरप्ले में ही बना दिए इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement