Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पृथ्वी शॉ अचानक हुए स्क्वाड से बाहर, तो क्या मोटापे की वजह से छिन गई जगह?

पृथ्वी शॉ अचानक हुए स्क्वाड से बाहर, तो क्या मोटापे की वजह से छिन गई जगह?

रणजी ट्रॉफी में मुंबई क्रिकेट टीम से पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया गया है और उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है। शॉ पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं कर पा रहे थे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 22, 2024 11:44 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Prithvi Shaw

Mumbai Cricket Team: मुंबई क्रिकेट टीम ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक में जीत हासिल की है और एक मैच में हार झेलनी पड़ी है। मुंबई को अपना अगला मैच 26 से 29 अक्टूबर तक अगरतला के एमबीबी स्टेडियम में त्रिपुरा से खेलना है। इसके लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। खास बात ये है कि स्क्वाड में स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ को नहीं रखा गया है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। फॉर्म के अलावा उनकी फिटनेस भी बड़ी समस्या बनी हुई है। उनके ऊपर अनुशासनहीनता के आरोप भी लग चुके हैं। मुंबई क्रिकेट की प्रेस रिलीज में पृथ्वी शॉ को ना चुनने का कोई कारण नहीं बताया गया है। माना जाता है कि मुंबई चयन समिति, जिसमें संजय पाटिल (अध्यक्ष), रवि ठाकेर, जीतेंद्र ठाकरे, किरण पोवार और विक्रांत येलिगेटी शामिल हैं, ने महसूस किया है कि शॉ को कम से कम एक गेम के लिए हटा दिया जाना चाहिए।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने एमसीए को सूचित किया है कि पृथ्वी शॉ के शरीर में 35 प्रतिशत फैट है और टीम में वापस आने से पहले उन्हें कठोर ट्रेनिंग की आवश्यकता है। एमसीए के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें हटा दिया गया है और चयन के लिए विचार करने के लिए उन्हें ट्रेनिंग पर वापस जाने और शरीर का वजन कम करने की जरूरत है।

अखिल हेरवाडकर को किया गया टीम में शामिल

पृथ्वी शॉ को बाहर करके मुंबई की टीम ने स्क्वाड में सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवाडकर को शामिल किया है। अभी ये भी तय नहीं है कि पृथ्वी को अगले मैच में बुलाया जाएगा या नहीं। तनुश कोटियन भी स्क्वाड में शामिल नहीं हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारत ए टीम के लिए चुना गया है। उनकी जगह 28 साल के स्पिनर कर्ष कोठारी को लाया गया है। 

भारत के खिलाफ खेले तीनों फॉर्मेट

पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह एक टी20 मैच भी खेल चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2021 में तीन साल पहले खेला था। फिलहाल तो उनकी भारतीय टीम में वापसी की संभावना नजर नहीं आ रही है। 

त्रिपुरा के खिलाफ मुंबई क्रिकेट टीम का स्क्वाड: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, अखिल हेरवाडकर, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, कर्ष कोठारी, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर , मोहित अवस्थी, मो. जुनेद खान और रॉयस्टन डायस।

यह भी पढ़ें: 

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड के ODI स्क्वाड की घोषणा, पहली बार मिला इस खिलाड़ी को चांस

IND vs NZ: टीम को लगा सबसे तगड़ा झटका! दूसरे टेस्ट से बाहर हो गया धाकड़ खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement