Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. गेंद ऐसी घूमी कि बल्लेबाज रह गया हक्का-बक्का, फैंस को याद आए विराट कोहली, देखें Video

गेंद ऐसी घूमी कि बल्लेबाज रह गया हक्का-बक्का, फैंस को याद आए विराट कोहली, देखें Video

ENG vs SL: मैनचेस्टर के मैदान पर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे। दूसरे दिन हैरी ब्रूक को प्रभात जयसूर्या ने अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 23, 2024 7:19 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY मैनचेस्टर टेस्ट मैच में प्रभात जयसूर्या की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गए हैरी ब्रूक।

ENG vs SL 1st Test Match: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे और उनके पास पहली पारी के आधार पर 23 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी। दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक के बल्ले से शानदार 56 रनों की पारी देखने को मिली लेकिन उन्हें श्रीलंकाई टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने ऐसी गेंद पर बोल्ड किया कि ब्रूक के साथ मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी भी हैरान रह गए।

फैंस को ब्रूक का आउट देख याद आए विराट कोहली

हैरी ब्रूक मैनचेस्टर टेस्ट मैच के दूसरे दिन काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, जिसमें उन्होंने 72 गेंदों में 56 रन बना लिए थे। इसके बाद ब्रूक ने जब अपनी पारी की 73वीं गेंद खेली तो वह उसे समझने में पूरी तरह से चूक गए और गेंद सीधे विकेट से जा टकराई। प्रभात जयसूर्या ने मिडिल स्टंप की लाइन पर इस गेंद को फेंका जिसपर ब्रूक ने गेंद की लाइन में आकर क्रीज के अंदर जाकर उसे डिफेंस करने का प्रयास किया लेकिन बॉल पिच पर गिरने के बाद तेजी के साथ बाहर निकली और ऑफ स्टंप से जा टकराई। ब्रूक बोल्ड होने के बाद काफी हैरानी से पिच की तरफ देखते रह गए, जिसके बाद फैंस को भी कोहली के बोल्ड की याद आ गई।

दरअसल साल 2018 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी तो वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली को आदिल रशीद ने कुछ इसी तरह की गेंद फेंकी थी, जो पिच पर पड़ने के बाद तेजी के साथ बाहर निकली और ऑफ स्टंप से जाकर लगी थी। कोहली इस गेंद पर आउट होने के बाद हैरान रह गए थे।

जेमी स्मिथ ने संभाली इंग्लैंड की पारी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में एक समय 187 के स्कोर तक अपनी आधी टीम गंवा दी थी। यहां से विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने पारी को एक छोर से संभालते हुए टीम को श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर के मुकाबले बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर जेमी स्मिथ 72 रन बनाकर खेल रहे थे तो वहीं उनके साथ गस एटिंकसन 4 रन बनाकर नाबाद थे। श्रीलंका के लिए दूसरे दिन के खेल में असिता फर्नांडो ने 3, प्रभात जयसूर्या ने 2 जबकि विश्वा फर्नांडो ने एक विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए ये खिलाड़ी होगा 'तुरुप का इक्का', दिग्गज क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी

शतक लगाकर पहले नंबर पर पहुंचे मोहम्मद रिजवान, ध्वस्त किया विकेटकीपर ऋषभ पंत का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement