Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान ने चली तगड़ी चाल, इसे सौंप दी खास काम की जिम्मेदारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान ने चली तगड़ी चाल, इसे सौंप दी खास काम की जिम्मेदारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पांचवें नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान को अपनी मेजबानी में इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 16, 2024 10:58 IST
Pakistan Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Test Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करनी है। ये तीनों टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा हैं। लेकिन अब इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए टोनी हेमिंग को दो साल के लिए मुख्य क्यूरेटर नियुक्त किया। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। वह बुधवार को लाहौर पहुंचकर अपना पदभार संभालेंगे।  

टोनी हेमिंग के पास है लंबा अनुभव

टोनी हेमिंग का सबसे पहला काम पाकिस्तान के आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के लिए पिचों को तैयार करना होगा। इन मैचों में पाकिस्तान का सामना अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश और अक्टूबर में इंग्लैंड से होगा। हेमिंग आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी पिच तैयारियों की देखरेख करेंगे, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक करेगा। हेमिंग काफी अनुभवी क्यूरेटर हैं। उन्हें लगभग चार दशक का लंबा अनुभव है। वह ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न, पर्थ और तस्मानिया जैसे कई प्रतिष्ठित क्रिकेट मैदानों पर काम कर चुके हैं।

ICC के रहे है मुख्य क्यूरेटर

ऑस्ट्रेलिया के टोनी हेमिंग बांग्लादेश, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों में भी काम कर चुके हैं। वह 2007 से 2017 तक दुबई में आईसीसी के मुख्य क्यूरेटर थे। आईसीसी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान हेमिंग दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पिच तैयार करने की निगरानी भी करते थे। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 2009 से 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड भी रहा था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पांचवें नंबर पर है पाकिस्तानी टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में पाकिस्तानी टीम ने पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से  दो टेस्ट जीते और तीन टेस्ट गंवाए हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तान 22 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। उसके 36.66 पीसीटी अंक हैं। 

यह भी पढ़ें

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन-रैना को लगाई लताड़, पुलिस में दर्ज हो गई शिकायत

PCB ने सेलेक्शन कमेटी में करवाई इस शख्स की एंट्री, ले लिया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement