Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड किया ये टूर्नामेंट, अचानक ले लिया चौंकाने वाला फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड किया ये टूर्नामेंट, अचानक ले लिया चौंकाने वाला फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए नेशनल जूनियर चैंपियनशिप को सस्पेंड कर दिया है। जबकि इसकी शुरुआत 10 सितंबर को ही हुई थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 11, 2024 23:55 IST
Mohsin Naqvi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohsin Naqvi

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए नेशनल जूनियर चैंपियनशिप को सस्पेंड कर दिया है। अंडर-19 आयु वर्ग के नेशनल जूनियर चैंपियनशिप की शुरुआत 10 सितंबर को हुई थी। लेकिन पहले दिन के खेल के बाद टीमों और अधिकारियों को स्थगन आदेश के बारे में बताया गया, जिससे वे हैरान रह गए। पीसीबी ने इस अचानक लिए गए फैसले के बारे में कोई  स्पष्टीकरण नहीं दिया। पीसीबी ने अपनी प्रेस रिलीज में इस फैसले के बारे में सिर्फ इतना ही बताया है कि इसे टाली न जा सकने वाली परिस्थितियों के चलते इसे सस्पेंड किया जा रहा है।  

चयन से संबंधी मिली शिकायतें 

पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी को चयन संबंधी शिकायतें मिली थीं। अधिक उम्र वाले खिलाड़ियों और फर्जी दस्तावेजों के बारे में मिली शिकायतें मिली। नेशनल जूनियर चैंपियनशिप के मैच अलग-अलग वेन्यू पर मैच होने थे। पर पहले दिन के खेल के बाद ही इस टूर्नामेंट को रोक दिया गया।  जबकि बोर्ड ने रीजनल टीमों को तैयार करने के लिए लाखों रुपये खर्च किए थे।

सूत्र ने कहा कि जूनियर टूर्नामेंट को बोर्ड द्वारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट और इंटरनेशनल प्रदर्शन के लिए सही प्रतिभा तैयार करने की रीढ़ माना जाता है, यही कारण है कि चयन की लंबी प्रक्रिया के बावजूद, मोहसिन नकवी तब परेशान हो गए जब उन्हें कई शिकायतें मिलीं, जिनमें से कुछ को प्रमाणित किया गया था। 

टीमों की तैयारी पर पीसीबी ने खर्च किया खूब पैसा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 टीमों की तैयारी पर खूब पैसा बहाया था। उन्हें किट और दैनिक भत्ते के अलावा भोजन, आवास और परिवहन भी प्रदान किया था। इनका चयन रीजन कोचों द्वारा किया गया था, जिन्हें पीसीबी ने नियुक्त किया था। पीसीबी ने राष्ट्रीय महिला अंडर-19 टूर्नामेंट को भी स्थगित कर दिया है, जो 16 सितंबर से शुरू होना था।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

दलीप ट्रॉफी में दूसरे राउंड में श्रेयस अय्यर और रिंकू पर रहेंगी नजरें, कब-कहां और कैसे देखें मैच की Live Streaming

क्रिकेट की दुनिया में पहली बार खेला जाएगा ये टूर्नामेंट, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement