Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PCB ने उठाने शुरू किए बड़े कदम, इस स्टार खिलाड़ी को NOC देने से किया मना

PCB ने उठाने शुरू किए बड़े कदम, इस स्टार खिलाड़ी को NOC देने से किया मना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने से रोकने की तरफ कदम उठाना शुरू कर दिए हैं, जिसमें उन्होंने स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह को द हंड्रेड में हिस्सा लेने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 14, 2024 9:29 IST
Naseem Shah, Babar Azam And Shaheen Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY नसीम शाह को पीसीबी ने एनओसी देने से किया इनकार।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नई सेलेक्शन कमेटी का जहां ऐलान कर दिया है तो वहीं उन्होंने अब अपने अहम प्लेयर्स को लेकर बड़े फैसला लेना भी शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी टीम के कई स्टार खिलाड़ी विदेश टी20 लीग में भी खेलते हुए दिखाई देते हैं जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनपर रोक लगाने की भी एक मांग देखने को मिली थी। पीसीबी ने इसी कड़ी में टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह को लेकर एक बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें द हंड्रेड में हिस्सा लेने से मना कर दिया है।

नसीम को वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते पीसीबी ने नहीं दी एनओसी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नसीम शाह कंधे में लगी चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले सके थे जो पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा था। वहीं अब ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार पीसीबी ने नसीम शाह को द हंड्रेड में हिस्सा लेने से मना करने के लिए अनापत्ती प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से मना कर दिया है। वहीं इसके अलावा कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग जिसे आईसीसी की तरफ से अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है उसको लेकर भी पीसीबी शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम को एनओसी देने से मना कर सकती है। इसके पीछे सभी प्लेयर्स का वर्कलोड मैनेज करना है।

इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए पीसीबी ले रही ये फैसला

21 अगस्त से पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद से टीम का अगले साल मई तक काफी व्यस्त शेड्यूल है। पीसीबी चाहती है अभी तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले उसके सभी अहम खिलाड़ी आराम करें ताकि आने वाले शेड्यूल के लिए वह पूरी तरह से तैयार रहें। बांग्लादेश के बाद पाकिस्तान टीम को घर पर ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है जबकि साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज। इसके अलावा पाकिस्तान को अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की भी मेजबानी करनी है ऐसे में वह इसे जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक भी मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें

सीरीज के बीच में ही स्क्वाड में हुआ बदलाव, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

शुभमन गिल की कप्तानी में भारत ने बनाया ऐतिहासिक कीर्तिमान, पहली बार किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement