Thursday, June 27, 2024
Advertisement

PCB करेगा फेरबदल! T20 वर्ल्ड कप की हार के बाद इन दिग्गजों पर लिया जाएगा एक्शन, ये बड़ा नाम शामिल

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई। अब पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड सेलेक्शन कमेटी में बदलाव कर सकता है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 20, 2024 20:26 IST
Abdul Razzaq And Wahab Riaz- India TV Hindi
Image Source : GETTY Abdul Razzaq And Wahab Riaz

Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 पाकिस्तानी टीम के लिए किसी भी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है। टीम को अपने शुरुआती मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी। इसके बाद भारतीय टीम ने 6 रनों से पटखनी दी। लगातार दो मैचों में मिली हार से पाकिस्तानी टीम उबर नहीं पाई। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई। खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तानी टीम की खूब आलोचना हो रही है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़े बदलाव की तैयारी कर रहा है। 

सेलेक्शन कमेटी में कम हो सकती है सदस्यों की संख्या

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट की मुताबिक पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की सेलेक्शन कमेटी में बदलाव हो सकता है। पीसीबी की चयन कमेटी में 7 मेंबर्स हैं और इन पर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। पीसीबी इसके लिए रिव्यू करेगा कि क्या गलत हुआ। ESPNक्रिकइंफो इस बात को समझता है कि सेलेक्शन कमेटी में लोगों की संख्या कम कर दी जाएगी। पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी में अभी अब्दुल रज्जाक, असद शफीक, मोहम्मद यूसुफ, वहाब रियाज, बिलाल अफजल शामिल हैं। इसके अलावा नेशनल टीम के कप्तान और हेड कोच भी सेलेक्शन कमेटी के सदस्य होते हैं। 

चीफ सेलेक्टर के पद से हटे थे वहाब रियाज

तीन महीने पहले ही पीसीबी ने नई सेलेक्शन कमेटी का गठन किया था। तब वहाब रियाज से पीसीबी ने उनका चीफ पद छीन लिया था। लेकिन वह कमेटी के सदस्य बने रहे। फिर पीसीबी ने इसके 7 मेंबर्स को सम्मान अधिकार दिए और चीफ सेलेक्टर का पोस्ट ही हटा दिया था। अब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम खराब दौर से गुजर रही है। ऐसे में वहाब रियाज के कमेटी से हटने की पूरी संभावना बनी हुई है। उनके फैसले से जनता में निराश बनी हुई है। 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पीसीबी मुख्‍य कोच गैरी कर्स्‍टन से भी रिव्यू लेगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिसमें उन्होंने कहा था पाकिस्तानी टीम में एकता नहीं है। वहीं सेंट्रल कॉनट्रेक्ट में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं बाबर आजम की कप्तानी पर अभी कोई भी फैसला नहीं हो सकता है। 

ये भी पढ़ें

सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, आगामी सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान 

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में इस टीम की बढ़ गईं मुश्किलें, चोटिल हो गया धाकड़ प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement