Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PCB के फैसले से लगा बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को झटका, इस लीग में खेलने के लिए नहीं मिली NOC

PCB के फैसले से लगा बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को झटका, इस लीग में खेलने के लिए नहीं मिली NOC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब आगामी ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को एनओसी से देने से इनकार कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 20, 2024 9:44 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीसीबी ने बाबर आजम सहित अन्य खिलाड़ियों को ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी देने से किया मना।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कुछ दिन पहले तेज गेंदबाज नसीम शाह को द हंड्रेड लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी देने से मना कर दिया था। वहीं अब उन्होंने आगामी ग्लोबल टी20 लीग में भी कुछ इसी तरह का फैसला कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी सहित अन्य खिलाड़ियों को लेकर किया है। पीसीबी ने इन सभी प्लेयर्स के अनुरोध को ठुकराते हुए एनओसी देने से साफतौर पर मना कर दिया।

व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल को पीसीबी ने बताया कारण

पीसीबी की तरफ से मीडिया को जारी किए गए एक बयान में बताया गया कि तीन खिलाड़ियों के साथ और नेशनल चयन समिति से चर्चा करने के बाद उन्होंने एनओसी नहीं देने का फैसला किया है। पीसीबी जानकारी दी कि उन्हें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी के अलावा अन्य प्लेयर्स की तरफ से एनओसी मांगे जाने की रिक्वेस्ट मिली थी जिससे वह ग्लोबल टी20 लीग में खेल सके। हमने पाकिस्तानी टीम के व्यस्त आगामी इंटरनेशनल शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए जो अगस्त 2024 से लेकर मार्च 2025 तक है उसे ध्यान में रखते हुए उन्हें एनओसी देने से इनकार कर दिया। पाकिस्तानी टीम को इस शेड्यूल में 9 टेस्ट मैच खेलने है और इसके अलावा अगले साल की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है।

9 टेस्ट के अलावा पाकिस्तानी टीम को 14 वनडे और 9 टी20 भी हैं खेलने

पाकिस्तानी टीम को 9 टेस्ट मैच के अलावा 14 वनडे और 9 टी20 मैच अगले साल मार्च तक खेलने हैं और इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए पीसीबी ने तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले प्लेयर्स के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए अपने इस फैसले के पीछे का कारण बताया है। पाकिस्तान को घर पर बांग्लादेश के खिलाफ 21 अगस्त से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की भी मेजबानी करनी है। वहीं पीसीबी ने सिर्फ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में खेलने वाले मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली को ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी दे दी है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, बताया क्यों मैच से पहले था दबाव

Olympics History: ओलंपिक में जब पदक जीतते जीतते चूक गए भारतीय एथलीट, आखिर में निराशा लगी हाथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement