Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तानी टीम के लिए अब खड़ी हुई एक और मुसीबत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के वेन्यू में हो सकता बदलाव

पाकिस्तानी टीम के लिए अब खड़ी हुई एक और मुसीबत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के वेन्यू में हो सकता बदलाव

इंग्लैंड की टीम अक्टूबर महीने में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। वहीं इस टेस्ट सीरीज के वेन्यू में बदलाव को लेकर अब खबरें सामने आ रही हैं, जो पाकिस्तानी टीम के लिए भी एक बड़ी दिक्कत बन सकती है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 06, 2024 6:26 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वेन्यू में हो सकता बदलाव।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। साल 2024 अभी तक पूरी टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है, जिसमें लगातार उन्हें शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल में ही खत्म हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तानी टीम को अपने घर पर ही क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा जिसके बारे में किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। वहीं अब अक्टूबर महीने में इंग्लैंड टीम के पाकिस्तान दौरे से पहले एक और बड़ी खबर पाकिस्तानी टीम के लिए आ रही है, जिसमें इस सीरीज के वेन्यू में बदलाव करने की बात सामने आ रही है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 तैयारियां बनी बड़ा कारण

साल 2025 में पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है जिसको लेकर लाहौर, कराची और रावलपिंडी के स्टेडियम में रिनोवेशन का काम चल रहा है, ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ जहां टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले रावलपिंडी में आयोजित कराने पड़े थे तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में ये थोड़ा मुश्किल दिख रहा है। इंग्लैंड की टीम को घोषित हुए आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार मुल्तान, कराची और रावलपिंडी में टेस्ट मैच खेलने हैं। पीसीबी इस सीरीज को अब रिनोवेशन वर्क की वजह से इस टेस्ट सीरीज को किसी और वेन्यू को कराने की योजना बना रहा है। इसमें यूएई में भी ये टेस्ट सीरीज खेली जा सकती है, लेकिन उस दौरान वहां पर महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, ऐसे में पीसीबी के लिए ये फैसला लेना बिल्कुल भी आसान काम नहीं रहने वाला है।

पाकिस्तान टीम के लिए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम

बांग्लादेश के खिलाफ घर पर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करने वाली पाकिस्तानी टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली ये आगामी टेस्ट सीरीज काफी अहम रहने वाली है, जिसमें कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। पीसीबी एक सूत्र ने पीटीआई को बताया है कि बोर्ड अगले एक साल के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट देने से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट कराने का मन बना रहा है, जिसमें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल प्लेयर्स के अलावा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए रेड अलर्ट, भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज से पहले टेंशन में सेलेक्टर्स

शुभमन गिल ने पकड़ा ऐसा कैच कि ऋषभ पंत भी रह गए दंग, Video देख आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement