Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान बेचारा! किसी भी तरह भारत को खेलने के लिए बुलाना चाह रहा अपने देश

पाकिस्तान बेचारा! किसी भी तरह भारत को खेलने के लिए बुलाना चाह रहा अपने देश

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उम्मीद लगाए बैठा है

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 07, 2024 19:05 IST
india vs pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बेचारा! किसी भी तरह भारत को बुलाना चाह रहा

Champions Trophy 2025 Update: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, लेकिन इसके बाद भी उसे उम्मीद है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएगी। हालांकि अभी तक इस पर कोई भी आखिरी फैसला नहीं हुआ है। अगले साल की शुरुआत में ही 50 ओवर के फॉर्मेट पर चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वे जैसा सोच और चाह रहे हैं, वैसा ही होगा। 

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी ने जताया भरोसा 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी को भरोसा है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में ही होगी और भारतीय क्रिके टीम सहित सहित सभी टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। पीसीबी ने अभी तक जो तैयारी की है, उसके हिसाब से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के 19 फरवरी को शुरू होने की संभावना है। वहीं बात अगर फाइनल की करें तो वो नौ मार्च को खेला जा सकता है। पीसीबी ने इसके लिए वेन्यू भी तय कर लिए हैं। लाहौर, कराची और रावलपिंडी को मुकाबलों के लिए चुना गया है। नकवी ने कहा है कि  भारतीय टीम को आना चाहिए। उन्हें नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द या स्थगित करेंगे और हमें पूरा भरोसा है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत सहित सभी टीमों की मेजबानी के लिए तैयार है और तैयारियां तय समय पर चल रही हैं। नकवी ने कहा कि स्टेडियम भी तय समय पर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हो जाएंगे।

साल 2008 में आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम ने किया था पाकिस्तान का दौरा

आईसीसी ने इस बार की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी है। बताया जाता है कि इसके शेड्यूल को तैयार कर पाकिस्तान ने आईसीसी को भेज भी दिया है, लेकिन आईसीसी ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है। इसका कारण ये है कि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले को लेकर अभी तक हामी नहीं भरी है। बीसीसीआई के आला अधिकारी इससे पहले भी कई बार कह चुके हैं कि भारतीय ​​क्रिकेट टीम अपने हर विदेशी दौरे से पहले भारत सरकार की परमीशन लेती है, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से हरी झंडी नहीं मिली है। टीम इंडिया ने साल 2008 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। उसी साल नवंबर को मुंबई पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें पाकिस्तान का हाथ पाया गया, इसके बाद से लेकर अब तक टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 

आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में होता है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी सीरीज तो बंद है, लेकिन आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट में इन दोनों टीमें का आमना सामना होता है। ज्यादातर मौकों पर ये किसी दूसरे देश में मैच होते हैं। हालांकि साल 2023 में जब भारत में वनडे विश्व कप हुआ था, तब पाकिस्तानी टीम भारत आई थी। इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद इसे हाईब्रिड मॉडल पर कराया गया था, भारत के सारे मैच श्रीलंका में हुए थे। उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भी ऐसा ही कुछ हो सकता है। हालांकि आखिरी फैसला आने का इंतजार किया जाना चाहिए। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

बाबर आजम फिर फ्लॉप, जाते जाते पाकिस्तान का भी कराया भयंकर नुकसान

टीम इंडिया के इन 2 प्लेयर्स की लगने वाली है लॉटरी, सूर्यकुमार यादव के एक फैसले ने बदली किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement