Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सेलेक्शन कमेटी का हुआ ऐलान, ये 2 लोग अपनी जगह बचाने में रहे कामयाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सेलेक्शन कमेटी का हुआ ऐलान, ये 2 लोग अपनी जगह बचाने में रहे कामयाब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अब पीसीबी ने बड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं, जिसमें उन्होंने चयन समिति से जहां पहले अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद यूसुफ की छुट्टी कर दी तो वहीं अब नई सेलेक्शन कमेटी का भी ऐलान कर दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 13, 2024 9:02 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई चयन समिति का हुआ ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें लगातार आचोलना का सामना करना पड़ा है। वहीं अब पीसीबी ने पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी टीम में सुधार को लेकर कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। दरअसल पिछले 2 आईसीसी इवेंट्स में पाकिस्तानी टीम से जिस प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी परिणाम बिल्कुल ही उसके विपरीत देखने को मिले। ऐसे में अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पीसीबी टीम में बड़े सुधार करने की तरफ फैसले ले रही ताकि टीम बेहतर प्रदर्शन कर सके। इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम की नई चयन समिति का भी ऐलान कर दिया गया है, जिसमें पिछली सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा रहने वाले मोहम्मद यूसुफ और असद शफीक अपनी जगह को बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं।

वहाब रियाज और रज्जाक की हुई छुट्टी, इन लोगों को मिली जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो नई नेशनल सेलेक्शन कमेटी का ऐलान किया है उसमें पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद यूसुफ और असद शफीक के अलावा लिमिटेड ओवर्स टीम के कोच, कप्तान के साथ टेस्ट टीम के कोच और कप्तान भी हिस्सा होंगे। इसके साथ ही 5 और सदस्यों को चुना गया है जिसमें पाकिस्तान टीम के असिस्टेंट कोच अजहर महमूद, पिछली चयन समिति का हिस्सा रहने वाले और अब एडवाइजर टू चेयरमैन बिलाल अफजल, हाई परफॉर्मेंस के डायरेक्टर नदीम खान और इंटरनेशनल क्रिकेट के डायरेक्टर उस्मान वहला और मैनेजमेंट एनालिटिक्स हसन चीमा को जगह मिली है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नई सेलेक्शन कमेटी चुनेगी टीम

पीसीबी ने जो नई सेलेक्शन कमेटी का ऐलान किया है वह अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करने वाली बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम  का चयन करेगी। वहीं इससे पहले पीसीबी ने शान मसूद को टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रखने का फैसला किया था तो वहीं बाबर आजम को कप्तान के पद पर बरकरार रखना है या नहीं इसपर वह बाद में फैसला लेंगे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

फैंस के लिए हुआ बड़ा ऐलान, IND vs PAK मैच के लिए मिलेगी फ्री में एंट्री; इस तारीख को होगा मुकाबला

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बदलाव, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर किया करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement