Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी से PSL के आयोजन पर फंसा पेंच, PCB की इस मांग से फ्रेंचाइजी मालिक असहमत

चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी से PSL के आयोजन पर फंसा पेंच, PCB की इस मांग से फ्रेंचाइजी मालिक असहमत

पाकिस्तान को साल 2025 में फरवरी और मार्च के महीने में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है ऐसे में उनकी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग पीएसएल के आयोजन को लेकर पेंच फंस गया है जिसको लेकर अभी बोर्ड और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच कोई आम सहमति नहीं बन पाई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 11, 2024 23:42 IST
Pakistan Super League- India TV Hindi
Image Source : PCB/X चैंपियंस ट्रॉफी की वजह से पीएसएल के आयोजन से फंसा पेंच।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को साल 2025 की शुरुआत में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है, जिसको लेकर पीसीबी लाहौर और कराची सहित कुछ स्टेडियम में रेनोवेशन का काम भी करवा रहा ताकि इस अहम टूर्नामेंट को लेकर अपनी तैयारियों को पुख्ता किया जा सके। वहीं पीसीबी को एक बड़ी समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है जिसमें उसकी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग को पाकिस्तान सुपर लीग के अगले सीजन के आयोजन पर अब दुविधा की स्थिति देखने को मिल रही है और इस वजह से फ्रेंचाइजी भी काफी परेशान है जिसमें उनकी अब तक पीसीबी से किसी तरह की सहमति नहीं बन पाई है।

आईपीएल के दौरान पीसीबी पीएसएल के आयोजन की बना रहा योजना

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के फरवरी और मार्च में आयोजन से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब पीएसएल को अप्रैल और मई महीने में आयोजन की योजना बनाई है लेकिन उस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग की विंडो होने की वजह से पीसीबी और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच इस बात को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। वहीं फ्रेंचाइजी मालिक पिछले सीजन पीएसएल से आए राजस्व के केंद्रीय पूल से अपने हिस्से के पैसे का भी इंतजार कर रहे हैं। वहीं इन सभी स्थितियों को लेकर पीटीआई पर छपे पीएसएल के फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने दिए अपने बयान में कहा कि आईपीएल के साथ ही पीएसएल का आयोजन करना एक बड़ा जोखिम है और मुख्य मुद्दा बड़े खिलाड़ियों की उपलब्धता है। वहीं साथ ही पीएसएल मैचों के लिए टीवी और डिजिटल मीडिया पर दर्शकों की संख्या हो सकती है।

पीएसएल नहीं अब पीसीबी का सबसे बड़ा राजस्व का जरिया

पीएसएल फ्रेंचाइजी मालिक ने अपने बयान में आगे कहा कि हमें बताया गया है कि हम कम से कम 1-2 मार्की स्तर के खिलाड़ियों के साथ बातचीत की पुष्टि कर सकते हैं। लेकिन यह अभी अंतिम नहीं है। वहीं 2023 में पहली बार पीएसएल पीसीबी का सबसे बड़ा राजस्व का जरिया नहीं था, बल्कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट था। साल 2023 में पीसीबी को पीएसएल से 3.35 बिलियन की कमाई हुई थी, जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कमाई 5.5 बिलियन थी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढे़ं

रोहित शर्मा या विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ किसका रिकॉर्ड है बेहतर, आंकड़ों से समझें पूरा खेल

'हम फिर से उन्हें हरा सकते हैं'; PAK में जन्मे खिलाड़ी ने ही कर दी पाकिस्तान की गजब बेइज्जती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement