Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PBKS vs RCB: जीत के बाद भी RCB की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, खुल गई पोल

PBKS vs RCB: जीत के बाद भी RCB की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, खुल गई पोल

IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच को आरसीबी ने जीत लिया। लेकिन इस मैच में आरसीबी एक सबसे बड़ी कमजोरी सामने आई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 21, 2023 9:43 IST
RCB, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

IPL 2023: आईपीएल में गुरुवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मोहली के पीसीए स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मैच को आरसीबी ने 24 रन से जीत लिया। आरसीबी की ओर से विराट कोहली इस मैच में कप्तान थे। विराट की कप्तानी में टीम ने लीग में अपनी तीसरी जीत हासिल की। भले ही आरसीबी न यह मुकाबले को जीत लिया, लेकिन इसी बीच टीम की एक सबसे बड़ी कमजोरी फिर से सामने आई है। आरसीबी के अभी भी आधे से ज्यादा मुकाबले बचे हुए हैं। अगर टीम ने अपनी इस कमजोरी को सुधारा नहीं तो लीग में आगे चलकर उन्हें जीत हासिल करने में काफी ज्यादा मुश्किलें हो सकती है। 

लीग में चल रहा है सिर्फ फाफ का बल्ला

आईपीएल का लगभग आधा सीजन पार होने जा रहा है। आरसीबी ने लीग में अपने छह मुकाबले खेल लिए हैं। लेकिन इतने मैचों में सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही ऐसे इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। विराट कोहली भी अच्छी लय में हैं लेकिन वह फाफ की तरह तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं। जहां फाफ 160 से ज्यादा की स्टाइक रेट से रन बनाते हैं, वहां विराट 120 से 130 की स्टाइक रेट से रन बना रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद आरसीबी की पारी धीमी पड़ जाती है और वह अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर करने में कामियाब नहीं हो पा रहे हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ खुल गई पोल

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में आरसीबी के मिडिल ऑर्डर का पोल खुल गया। आरसीबी की टीम इस मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं कर सके। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस का साझेदारी के दमपर पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 137 रन बना लिए थे। लेकिन एक बार इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी टूटी और टीम 20 ओवर में सिर्फ 174 रन ही बना सकी। अचानक से ऐसा लगा कि आरसीबी के पास कोई बल्लेबाज बजे ही न हो। टीम मैनेजमेंट और कप्तान डु प्लेसिस को इस बारे में सोचने की जरूरत है।

टीम के पास नहीं है कोई फिनिशर 

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी को एक फिनिशर की कमी खल रही है। दिनेश कार्तिक को टीम में फिनिशर के तौर पर रखा गया है लेकिन वह इस साल पूरी तरह से फ्लॉप नजर आ रहे हैं। मिडिल ऑर्डर में कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है जिसपर टीम आंख बंद करके भरोसा कर ले। आरसीबी को इस मुसीबत रजत पाटीदार जैसा ही कोई बल्लेबाज बचा सकता है। पाटीदार इस साल का आईपीएल इंजरी के कारण नहीं खेल रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement