Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पंजाब किंग्स ने मुंबई को रोमांचक मैच में दी मात, आखिरी ओवर में ये बॉलर बना जीत में बड़ा हीरो

पंजाब किंग्स ने मुंबई को रोमांचक मैच में दी मात, आखिरी ओवर में ये बॉलर बना जीत में बड़ा हीरो

PBKS vs MI: IPL 2023 का 31वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हरा दिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 22, 2023 23:38 IST
Punjab Kings Team - India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Kings Team

PBKS vs MI: IPL 2023 का 31वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। पंजाब किंग्स ने मुंबई को जीतने के लिए 215 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई की टीम हासिल नहीं कर पाई और 13 रनों से मुकाबला हार गई। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। 

पंजाब किंग्स ने जीता मैच 

पंजाब किंग्स ने मुंबई की टीम को जीतने के लिए 215 रनों का टारगेट दिया। मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार नहीं रही। जब ओपनर ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन ने कमाल की पारियां खेली। जब ये दोनों ही बल्लेबाज खेल रहे थे। तभी मुंबई की जीत निश्चित लग रही थी, लेकिन रोहित 44 रन बनाकर आउट हो गए। ग्रीन ने 67 रनों का योगदान दिया। रोहित के आउट होने के बाद रन बनाने की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव ने संभाली। उन्होंने कुछ आकर्षक स्ट्रोक लगाए। सूर्यका ने 26 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल थे। टिम डेविड ने 13 गेंदों में 25 रन बनाए, लेकिन वह मुंबई इंडियंस को जीत नहीं दिला पाए। 

पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने आखिरी ओवर में 2 विकेट हासिल किए और  सिर्फ 2 रन दिए। उनकी वजह से ही अर्शदीप सिंह मैच जीतने में सफल रहे। उन्होंने मैच में कुल चार ओवर किए और 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। नाथन एलिस और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट चटकाया। 

पंजाब किंग्स ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के बैट्समैन ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैट शॉर्ट जरूर 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया। वहीं, अथर्व तायडे ने 29 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 10 रनों का योगदान दिया। इसके बाद हरप्रीत सिंह भाटिया और कप्तान सैम करन ने बड़ी साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने कमाल की पारी खेली और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। हरप्रीत ने 41 रन बनाए। वहीं, सैम ने 55 रनों की पारी खेली. अंत में जितेश शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में 7 गेंदों में 25 रन बनाए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही पंजाब किंग्स ने 214 रनों का स्कोर बनाया। 

मुंबई इंडियंस की तरफ से पीयूष चावला और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट हासिल किए। अर्जुन तेंदुलकर और जेसन बेहरनडॉर्फ ने 1-1 विकेट चटकाया। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स ने आईपीएल में अभी तक 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 15 मैचों में मुंबई की टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं, पंजाब किंग्स ने भी 15 मुकाबलों में बाजी मारी है। मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है। 

मुंबई है सबसे सफल टीम 

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं, पंजाब किंग्स एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। इस बार पंजाब किंग्स की कमान सैम करन के हाथों में है। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन:

अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा, हरप्रीत सिंह भाटिया, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement