Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL में पंजाब किंग्स के लिए ठोका था धमाकेदार शतक, अब USA में बना हेड कोच

IPL में पंजाब किंग्स के लिए ठोका था धमाकेदार शतक, अब USA में बना हेड कोच

पंजाब किंग्स के पूर्व क्रिकेटर पॉल वल्थाटी को संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। पॉल वल्थाटी ने IPL 2011 में पंजाब किंग्स के लिए धमाकेदार शतक जड़ा था जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आया था। इस शतक के बाद वल्थाटी रातोंरात क्रिकेट की दुनिया में छा गए थे।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 23, 2024 17:21 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : PUNJAB KINGS पॉल वल्थाटी

क्या आपको पॉल वल्थाटी याद हैं?  वही पॉल वल्थाटी जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2011 में पंजाब किंग्स के लिए शतक ठोकने के बाद अचानक से भारतीय क्रिकेट में छा गए थे। लेकिन अगले 2 सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और IPL 2013 उनका आखिरी सीजन साबित हुआ। पॉल वल्थाटी भले ही IPL में लंबा वक्त नहीं बिता सके लेकिन आज भी लोग उन्हें पंजाब किंग्स के उस धमाकेदार शतक के लिए जानते हैं जो उन्होंने धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ लगाया था। इस शतक के 13 साल बाद पॉल वल्थाटी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 

दरअसल, पॉल वल्थाटी को कोचिंग की जिम्मेदारी मिली है। वह अब अमेरिका में सिएटल थंडरबोल्ट्स को क्रिकेट के गुर सिखाते नजर आएंगे। वल्थाटी माइनर लीग क्रिकेट में सिएटल थंडरबोल्ट्स से हेड कोच के रुप में जुड़ गए हैं, जो USA में मेजर लीग क्रिकेट के लिए एक डेवलेपमेंट T20 टूर्नामेंट है। 

पॉल वल्थाटी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने 22 अगस्त को पॉल वल्थाटी को अपना कोच बनाने का बड़ा ऐलान किया। माइनर लीग क्रिकेट टीम ने बयान जारी कर कहा कि सिएटल थंडरबोल्ट्स ने अभी-अभी अपने लाइनअप में एक बड़ा हिटर जोड़ा है, मैदान के बाहर! उन्हें यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व सनसनी पॉल वाल्थाटी अब हेड कोच के रूप में उनकी टीम की कमान संभालेंगे।

वाल्थाटी ने सिएटल में थंडरबोल्ट्स क्रिकेट एकेडमी में युवा क्रिकेटरों के साथ काम करना शुरू किया। उन्होंने ने सिएटल में युवा प्रतिभाओं के साथ मुंबई और IPL में खेलने के अपने अनुभव को साझा करने का अवसर मिलने पर खुशी व्यक्त की। गौरतलब है कि 40 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल पांच फर्स्ट क्लास, चार लिस्ट ए और 34 T20 मैच खेलने के बाद घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

टीम को मिला नया कप्तान

सिएटल थंडरबोल्ट्स ने जहां पॉल वल्थाटी को अपना कोच बनाया है तो वहीं इयान देव चौहान को अपनी टीम का नया कप्तान कप्तान नियुक्त किया है. बता दें, इयान देव चौहान जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं और टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों की जोड़ी अमेरिका में क्या कमाल करती है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement