Saturday, July 06, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज शुरू होने पहले श्रीलंका टीम को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Sri Lanka vs Zimbabwe: श्रीलंका टीम को 6 जनवरी से जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही श्रीलंका को एक बड़ा झटका पथुम निसांका के रूप में लगा है, जो डेंगू होने की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 06, 2024 12:45 IST
Pathum Nissanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY पथुम निसांका

श्रीलंका क्रिकेट टीम 6 जनवरी से अपने घरेलू मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। श्रीलंका टीम को इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका उनके स्टार बल्लेबाज पथुम निसांका के रूप में लगा है। इस सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने कुछ दिन पहले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था, जिसमें कुसल मेंडिस को इस फॉर्मेट में टीम का नया कप्तान बनाया गया था वहीं दसुन शनाका की बतौर खिलाड़ी वापसी हुई है।

पथुम निसांका डेंगू की वजह से हुए बाहर, 19 साल के खिलाड़ी को किया गया शामिल

पथुम निसांका के इस वनडे सीरीज से बाहर होने की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दी जिसमें उन्होंने बताया कि निसांका को डेंगू होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इस कारण वह जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह पर चयनकर्ताओं ने 19 साल के खिलाड़ी शेवोन डेनियल को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। डेनियल ने पिछले साल अक्टूबर महीने में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं वनडे फॉर्मेट में अभी उन्हें डेब्यू करना बाकी है। डेनियल भी एक ओपनिंग बल्लेबाज हैं और उनको मौका मिलने की संभावना काफी कम दिख रही है क्योंकि टीम में पहले से ही कप्तान कुसल मेंडिस और अविष्का फर्नांडो को रूप में 2 ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं।

यहां पर देखिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज श्रीलंका की अपडेटेड स्क्वाड

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलांका, शेवोन डेनियल, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सेहान अराचिगे, नुवानिदु फर्नांडो, दसुन शनाका, जेनिथ लियानागे, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, दुष्मांता चमीरा, डुनिथ वेलालगे, प्रमोद मदुशन, जेफरी वेंडरसे, अकिला धनंजय, वानिंदु हसरंगा (फिटनेस के आधार पर)।

ये भी पढ़ें

David Warner: करियर के आखिरी टेस्ट में वॉर्नर ने किया करिश्मा, तोड़ा लक्ष्मण और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

WTC Points Table: पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को हुआ तगड़ा नुकसान, जानें किसे हुआ फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement