Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20I मैच के एक ओवर में लगे लगातार 6 चौके, इस धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा कमाल

T20I मैच के एक ओवर में लगे लगातार 6 चौके, इस धाकड़ बल्लेबाज का बड़ा कमाल

Pathum Nissanka: पथुम निसंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसे समय पर श्रीलंका के लिए दमदार बैटिंग की, जब दूसरे बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 16, 2024 12:09 IST
Pathum Nissanka- India TV Hindi
Image Source : AP Pathum Nissanka

Pathum Nissanka Batting: श्रीलंकाई टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में 73 रनों से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका के लिए पथुम निसंका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई है। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 162 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 89 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

निसंका ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सधी हुई शुरुआत की। टीम ने तीन ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 8 रन बनाए थे। इसके बाद चौथे ओवर में श्रीलंकाई टीम की तरफ से शमर जोसेफ की लगातार 6 गेंदों में छह चौके लगे। सारे चौके निसंका के बल्ले से ही आए। लेकिन उन्होंने पहली गेंद पर जो चौका लगाया था। वह लेग बाई के रूप में आया था। इसी वजह से उनके खाते में सिर्फ पांच चौके ही जुड़े। वेस्टइंडीज के बॉलर शमर जोसेफ ने इस ओवर में एक वाइड भी फेंकी। इस तरह से ओवर में कुल 25 रन बने। अब निसंका के लगातार चौके जड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

निसंका के अर्धशतक से जीता मैच

पथुम निसंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंदों में कुल 54 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनके अलावा कुसल मेंडिस ने 26 रन, कामेंदु मेंडिस ने 19 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंकाई टीम 162 रन बनाने में सफल रही। निसंका को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। बल्लेबाजों के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। दुनिथ वेल्लालागे ने 3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा चरिथ असलंका, महेश तीक्ष्णा, वानिंदु हसरंगा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इन बॉलर्स के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 20 रन रोवमैन पॉवेल ने बनाए। 

साल 2022 में किया डेब्यू

पथुम निसंका ने श्रीलंका के लिए पिछले कुछ मैचों से बेहतरीन पारियां खेली हैं और वह तीनों फॉर्मेट में श्रीलंकाई टीम की अहम कड़ी बन चुके हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए साल 2021 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने टीम के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 784 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर ही 2 शतक लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें

Ashes 2025-26 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, पहली बार दोनों टीमों के बीच इस स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

ODI के साथ टी20 सीरीज के शेड्यूल का भी हुआ ऐलान, खेले जाएंगे इतने मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement