Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Pat cummins: दोबारा हैट्रिक लेकर पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले इकलौते बॉलर

Pat cummins: पैट कमिंस ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में दमदार गेंदबाजी की है और हैट्रिक हासिल कर ली है। इसी के साथ उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 23, 2024 8:06 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : PTI Pat Cummins

Pat Cummins Hat Trick T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 148 रन बनाए। मैच में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर पैट कमिंस ने बेहतरीन गेंदबाजी की और उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। 

लगातार दो मैचों में पैट कमिंस ने ली हैट्रिक

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान को आउट किया। इसके बाद जब वह 20वां ओवर करने आए, तो उन्होंने पहली गेंद पर करीम जनत और दूसरी गेंद पर गुलबदीन नईब के विकेट हासिल किए। इस तरह से उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के पिछले मैच में पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी। वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। उनके पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक कुल 7 गेंदबाज हैट्रिक ले चुके हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी

ब्रेट ली - बनाम बांग्लादेश (साल 2007)

कर्टिस कैंफर - बनाम नीदरलैंड (साल 2021)

वानिंदु हसरंगा - बनाम साउथ अफ्रीका (साल 2021)

कगिसो रबाडा - बनाम इंग्लैंड (साल 2021)

कार्तिक मयप्पन - बनाम श्रीलंका (साल 2022)

जोसुआ लिटिल - बनाम न्यूजीलैंड (साल 2022)

पैट कमिंस - बनाम बांग्लादेश (साल 2024)

पैट कमिंस - बनाम अफगानिस्तान (साल 2024)

T20I में हासिल कर चुके हैं इतने विकेट

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लने वाले कुल पांचवें बॉलर हैं। उनसे पहले ब्रेट ली, एश्टन एगर, नाथन एलिस टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक ले चुके हैं। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सालव 2011 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी की अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। कमिंस अभी तक 56 T20I मैचों में 66 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें

गुरबाज-जादरान की जोड़ी ने कर दिखाया करिश्मा, गिलक्रिस्ट-हेडन से लेकर रोहित-कोहली भी छूट गए पीछे

T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का सबसे बड़ा कमाल, ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement