Monday, July 01, 2024
Advertisement

IPL के कारण अपने बेस्ट फॉर्म में है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए तैयार

टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 जून को अपना पहला मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 04, 2024 17:06 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY पैट कमिंस

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत काफी शानदार रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम भी वर्ल्ड कप के लिए काफी मजबूत नजर आ रही है। उन्हें अपने पहला मुकाबला 6 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने अपने शानदार फॉर्म के पीछे हाल ही में खेले गए आईपीएल 2024 को श्रेय दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस हैं। पैट कमिंस इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे।

IPL के दमपर वेस्टइंडीज में खेलेंगे!

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में पिछले एक दशक में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और इसके पीछे इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी सफलता है। कमिंस शनिवार को ब्रिजटाउन पहुंचे। उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल में फाइनल तक पहुंची थी। कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि शायद मैं दस साल में अपने सबसे बेस्ट फॉर्म में हूं। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान कमिंस ने कभी भी वेस्टइंडीज में नहीं खेला है। उन्हें आईपीएल के अपने अनुभव के दम पर अच्छे प्रदर्शन का यकीन है। 

क्या बोले पैट कमिंस

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में गजब का प्रदर्शन किया है। जहां उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे खिताब अपने नाम किए। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पैट कमिंस के हाथों में हैं। पैट कमिंस ने आगे कहा कि हमने आईपीएल में लगातार 17 मैच खेले। टी20 क्रिकेट में दूसरे फॉर्मेट की तुलना में सटीक यॉर्कर या धीमी गेंदों की अधिक जरूरत होती है और मैंने इस फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने कहा कि टी20 गेंदबाजी में आपके गेंद डालने का सीक्वेंस सोचकर रखना अहम होता है। आपको बहुत जल्दी पता चल जाता है कि क्या काम कर रहा है और क्या नहीं। पहले मैच में अगर काम नहीं करे तो आपको लगता है कि कभी काम नहीं करेगा लेकिन फिर धीरे धीरे काम करने लगता है। आईपीएल के बाद इस आत्मविश्वास के साथ यहां आना अच्छा है।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किल, नए मैदान की टेंशन

ENG vs SCOT: बल्लेबाज मचाएंगे तबाही या गेंदबाजी में दिखेगी धार, जानें बारबाडोस की पिच पर किसका राज? 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement