Friday, June 28, 2024
Advertisement

25 साल बाद क्रिकेट की दुनिया में दोहराया गया ये कारनामा, पाकिस्तान के वसीम अकरम से जुड़ा बड़ा कनेक्शन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हैट्रिक ली है और उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज बॉलर वसीम अकरम की बराबरी कर ली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 23, 2024 11:39 IST
Pat Cummins And Wasim Akram- India TV Hindi
Image Source : AP/ICC TWITTER Pat Cummins And Wasim Akram

Afghanistan vs Australia ICC T20 World Cup: अफगानिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया। इस मैच में अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 148 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 रन ही बना सकी। इस मैच में पैट कमिंस ने बेहतरीन गेंदबाजी की और हैट्रिक ली।  

पैट कमिंस ने हासिल की हैट्रिक

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने हैट्रिक ली। उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी हैट्रिक ली थी। अब वह टी20 वर्ल्ड कप के लगातार दो मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान को आउट किया। इसके बाद जब वह 20वां ओवर करने आए, तो उन्होंने पहली गेंद पर करीम जनत और दूसरी गेंद पर गुलबदीन नईब के विकेट हासिल किए। इस तरह से उन्होंने लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर हैट्रिक पूरी कर ली। 

25 साल बाद हुआ ऐसा

ऑस्ट्रेलिया के जिमी मैथ्यूज ने साल 1912 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में दो हैट्रिक ली थी। इसके बाद वसीम अकरम ने साल 1999 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के लगातार दो मैचों में दो हैट्रिक ली थी। पैट कमिंस ने अब 25 साल बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 25 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी बॉलर ने लगातार दो मैचों में दो हैट्रिक ली हैं। 

अफगानिस्तान ने जीता मैच

अफगानिस्तान के लिए ग्लेन मैक्सवेल को छोड़कर कोई भी दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। मैक्सवेल ने जरूर 41 गेंदों में 59 रन बनाए। लेकिन बाकी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं डेविड वॉर्नर सिर्फ तीन रन ही बना सके। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और आउट 127 रनों पर आउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान टीम से मिली हार नहीं पचा पाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श, इस चीज पर फूटा गुस्सा

 अफगानिस्तान ने किया टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को सुपर 8 में दी करारी मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement