Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पैट कमिंस ने इन 2 खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, कहा - भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करेंगे शानदार प्रदर्शन

पैट कमिंस ने इन 2 खिलाड़ियों पर जताया भरोसा, कहा - भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करेंगे शानदार प्रदर्शन

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी से भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने साफ कर दिया है कि कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श की भूमिका इस सीरीज में अहम रहने वाली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 19, 2024 14:42 IST
Mitchell Marsh And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल मार्श और पैट कमिंस

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को लेकर सभी क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं क्योंकि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले 2 दौरों पर खेले गई टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश टीम इंडिया के इस विजयी अभियान को रोकने पर होगी जिसको लेकर उन्होंने अभी से तैयारी भी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कंगारू टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में ऑलराउंडर मिचेल मार्श और कैमरून ग्रीन की भूमिका को काफी अहम बताया है।

ग्रीन और मार्श को गेंदबाजी में देंगे थोड़ा अधिक जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने एक कार्यक्रम के दौरान भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि टीम में यदि आपके पास ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद होता है तो उसका आपको फायदा जरूर मिलता है। हम पिछले कुछ सालों में कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श का अधिक उपयोग नहीं कर सके जो एक अच्छी बात भी है। हालांकि अब भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में चीजें थोड़ा अलग हो सकती हैं जिसमें उन्हें गेंदबाजी में हम अधिक जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। ग्रीन का बतौर गेंदबाज शील्ड क्रिकेट में काफी शानदार रिकॉर्ड है लेकिन अब तक उसने टेस्ट क्रिकेट में अधिक गेंदबाजी नहीं की है। ऐसे में मुझे लगता है कि गेंदबाजी में ग्रीन को और जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ग्रीन या मार्श प्लेइंग 11 में किसे जगह देंगे पैट कमिंस

पैट कमिंस ने कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श दोनों को प्लेइंग 11 में शामिल करने के सवाल के जवाब में कहा कि इसमें हमें सबसे पहले ये देखना होगा कि दोनों केवल अपनी बल्लेबाजी के दम पर टॉप-6 में जगह बना पाते हैं कि नहीं। हमारे पास ग्रीन और मार्श के रूप में गेंदबाजी के छह विकल्प हैं। यह अच्छी बात है लेकिन बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम के छह बल्लेबाजों को केवल अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह बनानी चाहिए। हमारे लिए ये अच्छी बात है कि नाथन लियोन के रूप में एक ऐसा स्पिन गेंदबाज टीम में है जिनसे हम कई ओवर्स की गेंदबाजी करवा सकते हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

आयरलैंड महिला टीम का बड़ा कमाल, पहली बार श्रीलंका के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हो गया मैच विनर खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement