Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तानी महिला टीम ने भी बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार टी20 क्रिकेट में हुआ ऐसा

पाकिस्तानी महिला टीम ने भी बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार टी20 क्रिकेट में हुआ ऐसा

PAK-W vs AUS-W: यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप-ए के मुकाबले में 9 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तानी महिला टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 12, 2024 7:30 IST
Pakistan Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान महिला टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 11 अक्टूबर का दिन किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ क्योंकि पहले जहां पुरुष टीम को घर पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद शाम में महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 विकेट से हार मिली। इस मैच में हार के साथ पाकिस्तानी महिला टीम के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने अपनी शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी जिसमें उन्होंने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को मात दी थी लेकिन उसके बाद उन्हें लगातार पिछले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी महिला टीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो इससे पहले किसी भी टीम के नाम नहीं दर्ज था।

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तानी महिला टीम ये रिकॉर्ड बनाने वाली बनी पहली टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए के मुकाबले में पाकिस्तानी महिला टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था जिसमें वह 82 रनों के स्कोर पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम ने अपनी पारी के दौरान पहले 6 ओवर्स में सिर्फ 23 रन बनाए थे और 2 विकेट भी गंवा दिए थे। पाकिस्तानी महिला टीम ने इस दौरान एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी। टी20 इंटरनेशनल में पहली बार कोई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में पहले 6 ओवर्स में बाउंड्री लगाने में कामयाब नहीं हो सकी। पाकिस्तानी महिला टीम इस मैच में अपनी कप्तान फातिमा सना के बिना खेलने मैदान पर उतरी थी जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी मुनीबा अली संभाल रही थी। पाकिस्तान इस मैच में अपनी पहली बाउंड्री 9वें ओवर में लगाने में कामयाब हो पाई। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम की पूरी पारी के दौरान सिर्फ 4 बाउंड्री देखने को मिली।

ऑस्ट्रेलिया ने लगभग पक्की की सेमीफाइनल में अपनी जगह

ग्रुप-ए में पाकिस्तान के खिलाफ मिली एकतरफा 9 विकेट से जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है, जिसमें वह 3 मैच खेलने के बाद सभी में जीत हासिल करते हुए इस ग्रुप की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर भारत जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिनके बीच अब सेमीफाइनल में पहुंचने की रोमांचक जंग देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें

T20I क्रिकेट में बैक टू बैक टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान का महारिकॉर्ड ध्वस्त

IND vs BAN: हैदराबाद में रद्द हो सकता है भारत बनाम बांग्लादेश मैच, सामने आई ये बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement