Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल! पिच को लेकर लिया बड़ा फैसला

दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल! पिच को लेकर लिया बड़ा फैसला

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर 15 अक्टूबर से खेला जाएगा। पाकिस्तानी टीम पहला मैच हारकर सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 13, 2024 14:13 IST
ओली पोप और शान मसूद- India TV Hindi
Image Source : AP ओली पोप और शान मसूद

Pakistan Cricket Team: पिछले कुछ से समय पाकिस्तानी टीम बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रही है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। पाकिस्तान का हर दांव विफल हो रहा है। हाल ही में पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी थी। पाकिस्तान की हार का सिलसिला यहीं नहीं रुका इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 47 रनों से हार झेलनी पड़ी। ये मुकाबला मुल्तान के स्टेडियम में खेला गया था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट भी मुल्तान में ही 15 अक्टूबर से खेला जाएगा। 

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुल्तान में उसी पिच पर खेला जाएगा, जिस पर पहला टेस्ट खेला गया था। एक ही पिच का दो बार इस्तेमाल किया जाएगा। पहले टेस्ट के बाद ग्राउंड स्टाफ द्वारा पानी भर दिया गया था। अब उस पानी को पिच के दोनों तरफ पंखे और धूप द्वारा सुखाया जा रहा है। वहीं संडे को दोनों टीमों ने प्रैक्टिस सेशन आयोजित किया था। 

एक अदद जीत को तरस रहा पाकिस्तान 

पाकिस्तान के टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और टेस्ट कप्तान शान मसूद ने सुबह पिच को देखा था। इसके बाद गिलेस्पी ने पीसीबी के ऑस्ट्रेलियाई प्रमुख क्यूरेटर टोनी हेमिंग के साथ लंबी बातचीत की। पहले टेस्ट मैच के बाद पिच पर पैरों के निशान दिख रहे थे, जो पंखे की हवा और धूप की वजह से और ज्यादा सूख गए थे। किसी भी टीम के लिए घर पर जीतना बहुत ही आसान होता है, क्योंकि उसे घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलता है, लेकिन पाकिस्तान के साथ उल्टा हो रहा है। पिछले 11 घरेलू टेस्ट मैच के बाद पाकिस्तान जीत को तरस रहा है। 

दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की हो सकती है वापसी

मुल्तान में जिस पिच पर पहला टेस्ट मैच खेला गया। अगर उसी पर दूसरा टेस्ट भी होता है, तो ऐसे में पिच स्पिनर्स की मददगार हो सकती है, क्योंकि पहले ही उस पर पांच दिन मैच हो चुका है और बॉलर्स के पैरों के निशान दिख रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हो सकती है। चोटिल होने की वजह से स्टोक्स पहले टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी ओली पोप ने संभाली थी। स्टोक्स वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 

संजू-सूर्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे सभी रिकॉर्ड ध्वस्त, इतने साल बाद हुआ बड़ा करिश्मा

तीसरे टी20 के बाद ही इस प्लेयर का करियर हुआ खत्म, इस फॉर्मेट में खेल लिया आखिरी मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement