Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए खत्म ही नहीं हो रहा सूखा, पहली बार इतने मैचों से तरसी टीम

PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए खत्म ही नहीं हो रहा सूखा, पहली बार इतने मैचों से तरसी टीम

PAK vs BAN: रावलपिंडी में पाकिस्तान की हार और बांग्लादेश की जीत के साथ ही कुछ नए कीर्तिमान ीाी बने हैं। सीरीज खत्म हो गई है, जिस पर बांग्लादेश ने कब्जा किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 03, 2024 16:06 IST
Pakistan vs Bangladesh,- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान टीम पहली बार जीत के लिए तरसी

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की दुर्गति सबके सामने है। ऐसा दिन भी आखिर आ ही गया, जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को लगातार दो बैक टू बैक मैचों में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली और पाकिस्तान खड़े होकर मुंह ताकते रह गया। जहां पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे 6 विकेट से हराया। यानी मैच कहीं लड़ता हुआ भी नहीं दिखा और करीब करीब एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तानी टीम हारी है। ये केवल एक हार ही नहीं है, टीम ने इस ​हार के साथ कई सारे शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना डाले हैं। उनके बारे में भी आपको जानना चाहिए। 

पाकिस्तान को पिछले 10 टेस्ट मैचों से नसीब नहीं हुई जीत 

पाकिस्तान क्रिकेट इस वक्त किस तरफ जा रहा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तानी टीम को अपने घर पर पिछले दस मैचों से जीत का इंतजार है, जो खत्म ही नहीं हो रहा है। इन 10 मुकाबलों में पाकिस्तानी टीम 6 मैच हारी है और चार मैच बराबरी यानी ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। इतने लंबे समय तक अपने घर पर केवल दो ही टीमों को जीत का इंतजार करना पड़ा है। इसमें पहला नाम जिम्बाब्वे आता है और दूसरी बांग्लादेश की टीम है। जो बांग्लादेश की टीम कभी खुद ही अपने घर पर दस मैचों से जीत के लिए तरस रही थी, उसी ने पाकिस्तान को ऐसा करने के लिए मजबूर कर दिया। यहां जो रिकॉर्ड हम बता रहे हैं, वो इसी शताब्दी के हैं, ये ध्यान रखने की बात है। 

पाकिस्तान आईसीसी सभी फुल मैंबर टीम से अपने घर पर हारी है सीरीज 

इतना ही नहीं, पाकिस्तान अब आईसीसी के सभी फुल मैंबर टीमों से अपने घर पर सीरीज हारने वाली टीम भी बन गई है। अभी तक केवल बांग्लादेश ही ऐसी टीम थी, अब उस लिस्ट में पाकिस्तान का भी नाम जुड़ गया है। जब बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी, तब किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि बांग्लादेशी टीम पाकिस्तान में ऐसा कीर्तिमान रच देगी, जिसे सालों तक याद किया जाएगा। आज की तारीख निश्चित रूप से पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शर्मनाक और बांग्लादेश के लिए हमेशा याद रखने वाली बन गई है। पाकिस्तानी टीम और पीसीबी जरूर आने वाले वक्त में कुछ ऐसे कदम उठाना चाहेंगे, जिससे इस दुर्दशा से बचा जा सके। लेकिन क्या कुछ होगा, ये जरूर देखना होगा। 

कहीं भी मुकाबला करते हुए नहीं दिखाई दी पाकिस्तानी टीम 

रावलपिंडी में खेले गए पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच की खास बात ये है कि एक भी बार ऐसा नहीं लगा कि पाकिस्तानी टीम मुकाबले में है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 274 रन बनाए और पूरी टीम आउट हो गई। इसके बाद जब बांग्लादेशी टीम मैदान में उतरी तो उसने 262 रन बना दिए। यानी पाकिस्तान को लीड जरूर मिली, लेकिन ये इतनी नहीं थी कि मैच पर पकड़ बनाई जा सके। इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 172 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद दिए गए लक्ष्य को बांग्लादेश ने बड़ी ही आसानी से 4 विकेट खोलकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही पाकिस्तान को सूपड़ा साफ हो गया और बांग्लादेश की टीम ने बाजी मार ली। 

यह भी पढ़ें 

WTC Points Table: पाकिस्तान का हुआ बुरा हाल, बांग्लादेश ने लगाई लंबी छलांग, इन टीमों को नुकसान

WTC 2025 Final: इस तारीख को हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, टीम इंडिया भी दावेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement