Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान का बड़ा फैसला, प्लेइंग 12 से इस खिलाड़ी को अचानक किया बाहर

दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान का बड़ा फैसला, प्लेइंग 12 से इस खिलाड़ी को अचानक किया बाहर

PAK vs BAN: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है। इसमें शाहीन शाह अफरीदी का नाम नजर नहीं आ रहा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 29, 2024 15:25 IST
pakistan cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान का बड़ा फैसला

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा। हालांकि अभी मुकाबला शुरू होने में एक दिन का वक्त है, लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है। यानी जो टीम अभी सोशल मीडिया पर शेयर की गई है, उसमें एक खिलाड़ी बाहर हो जाएगा और बाकी टीम मैच खेलते हुए नजर आएगी। बड़ी और खास बात ये है कि इन 12 खिलाड़ियों में शाहीन शाह अफरीदी का नाम ही नहीं है। अगर कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ तो शाहीन अगला मुकाबला खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए अबरार अहमद को टीम में किया शामिल 

पाकिस्तान टीम बांग्लादेश से पहला टेस्ट मैच हार चुकी है और सीरीज में पीछे चल रही है। ये पहली बार हुआ है, जब बांग्लादेश ने टेस्ट में पाकिस्तान को हराया है। इससे भी बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान को पहली बार अपने घर पर 10 विकेट से टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही अबरार अहमद और कामरान गुलाम को बुलाया था, जो पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। अब इन 12 घोषित खिलाड़ियों में अबरार का नाम तो है, लेकिन कामरान का नाम नदारद है। 

शाहीन का नाम पहले 12 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं 

जिन 12 खिलाड़ियों की लिस्ट पाकिस्तान ​क्रिकेट की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर की गई है, उसमें शाहीन शाह अफरीदी का नाम नहीं है। वे पहला टेस्ट मैच खेले थे। इसके बाद अपने बच्चे के जन्म के कारण टीम का साथ छोड़कर चले गए थे। हालांकि 28 अगस्त को ही खबर आई थी कि शाहीन शाह अफरीदी अपनी टीम के साथ वापस जुड़ गए हैं, इसके बाद संभावना थी कि वे खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन अब उनका नाम ना देख सभी लोग चौंक गए हैं। 

शाहीन कर चुके हैं पाकिस्तानी टीम की कप्तानी

शाहीन शाह अफरीदी एक मैच विनर खिलाड़ी हैं, ये वे कई बार साबित भी कर चुके हैं। वनडे विश्व कप 2023 के बाद बाबर आजम को हटाकर उन्हें कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन उसके बाद जब वे भी मैच नहीं जिता पाए तो वापस शाहीन को कप्तान बना दिया गया था। इस बीच पहला टेस्ट मैच हराने के बाद पाकिस्तानी टीम में विवाद की बातें भी सामने आई थीं। एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें टेस्ट कप्तान शान मसूद शाहीन के कंधे पर हाथ रखकर बात कर रहे हैं, लेकिन अचानक से शाहीन उनका हाथ अपने कंधे पर से हटा देते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान के 12 प्लेयर्स: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अबरार अहमद, मोहम्मद अली, सलमान अली आगा, सईम अयूब, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद। 

यह भी पढ़ें 

Buchi Babu Tournament: सरफराज खान को आखिर क्या हुआ! बल्लेबाजी के लिए देर से आए फिर नहीं बने रन

केएल राहुल के लिए ये टीम खोल सकती है खजाना, अगर LSG से हुए रिलीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement