Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs BAN: पाकिस्तान ​क्रिकेट टीम ने की भूल सुधार, बांग्लादेश के खौफ से इन खिलाड़ियों को बुलाया वापस

PAK vs BAN: पाकिस्तान ​क्रिकेट टीम ने की भूल सुधार, बांग्लादेश के खौफ से इन खिलाड़ियों को बुलाया वापस

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है, जो 30 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाएगा। टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 28, 2024 17:36 IST
abrar ahmed - India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान ​क्रिकेट टीम ने की भूल सुधार, बांग्लादेश के खौफ से इन खिलाड़ियों को बुलाया वापस

Pakistan vs Bangladesh 2nd Rawalpindi Test:  बांग्लादेश से पहली बार टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त खौफ में नजर आ रही है। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम पहली बार अपने घर पर 10 विकेट से मुकाबला हारी है। इसके बाद लगातार उसकी आलोचना हो रही है। पाकिस्तान टीम ने अब दूसरे टेस्ट को बचाने की कवायद शुरू कर दी है। खबर है कि पाकिस्तान ने जो गलती पहले टेस्ट में की थी, उसे अब सुधारा जा रहा है। दो खिलाड़ी टीम में वापसी करने जा रहे हैं। सीरीज का दूसरा मुकाबला 30 अगस्त से रावलपिंडी में खेला जाना है। 

अबरार अहमद और कामरान गुलाम टीम में वापस लौटे 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था, तब उसमें अबरार अहमद और कामरान गुलाम शामिल गए थे। लेकिन अचानक से इन दोनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान ए के लिए खेलने के लिए भेज दिया गया। जिस टीम का मुकाबला बांग्लादेश की ए टीम से होना था। अबरार अहमद तो स्पिनर हैं और वे कई बार इंटरनेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। वहीं बात अगर कामरान गुलाम की करें तो डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। टेस्ट मैच में जिस तरह से बांग्लादेश के स्पिनर्स ने कहर बरपाया, उससे पाकिस्तान को कहीं ना कहीं अबरार अहमद की कमी खली थी। ऐसे में अब इन दोनों को बुलाया गया है। माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में इन्हें मौका दिया जाएगा, ताकि सीरीज हार से खुद को बचाया जा सके।  

आमिर जमाल और शाहीन शाह अफरीदी भी टीम के साथ 

इतना ही नहीं आमिर जमाल, जो पिछले दिनों अपनी फिटनेस को लेकर एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी गए थे, उन्हें भी टीम के साथ जोड़ लिया गया है। हालांकि वे दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। ये फिटनेस पर आधारित होगा। टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी अपने बच्चे के जन्म के कारण टीम को छोड़कर घर चले गए थे, बताया जाता है कि वे फिर से टीम से जुड़ गए हैं और दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हैं। यानी पाकिस्तानी टीम हर वो काम कर रही है, जिससे खुद को बचाया जा सके। दूसरा टेस्ट भी अगर बांग्लादेश की टीम जीतने में कामयाब होती है तो पहली बार पाकिस्तान टीम को ऐसा ​दिन देखना पड़ेगा, जब वो बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज हारी हो। वहीं अगर मैच बराबरी पर यानी ड्रॉ पर खत्म होता है तो भी सीरीज बांग्लादेश के नाम हो जाएगी। अब देखना होगा कि हार के गम से टीम कैसे बाहर आती है। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अबरार अहमद, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट-कीपर), नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेट-कीपर) और शाहीन शाह अफरीदी। 

यह भी पढ़ें 

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बदलाव, निकोलस पूरन ने किया धमाका

आईसीसी रैंकिंग में आया तूफान, बाबर आजम रसातल में गिरे, इन बल्लेबाजों ने लगाई लंबी छलांग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement