Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs BAN: पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दिग्गजों ने लगाई जमकर फटकार

PAK vs BAN: पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दिग्गजों ने लगाई जमकर फटकार

PAK vs BAN: पाकिस्तान की लगातार दो मैचों में हार के बाद पूर्व दिग्गजों ने अब सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कठघरे में केवल कप्तान शान मसूद और टीम ही है। टीम मैनेजमेंट और पीसीबी पर भी सवाल हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 03, 2024 17:06 IST
pakistan cricket - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दिग्गजों ने लगाई जमकर फटकार

Pakistan vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश से लगातार दो मैचों में पाकिस्तान को मिली हार के बाद पाकिस्तान में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद ही नहीं, टीम मैनेजमेंट और पीसीबी भी अब सवालों के घेरे में है। सवाल इतने हैं कि अगर उनका जवाब देना शुरू भी किया जाए तो भी देते नहीं बनेगा। इस बीच हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के रास्ते भी करीब करीब बंद हो गए हैं। अब पूर्व दिग्गजों ने घेरने का काम भी शुरू दिया है। देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम इस वक्त जहां पर है, वहां से कैसे निकलेगी। 

जावेद मियांदाद ने उठाए गंभीर सवाल 

पाकिस्तान को बांग्लादेश से दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद पूर्व टेस्ट कप्तान जावेद मियांदाद कहना है कि यह पीड़ादायक है कि हमारा क्रिकेट इस लेवल पर आ गया है। बांग्लादेश को उनके प्रदर्शन के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए, लेकिन जिस तरह से इस सीरीज में पाकिस्तान की बल्लेबाजी ढही, वह एक बुरा संकेत है। मियांदाद का मानना ​​है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी में कलह के कारण खिलाड़ियों का आत्मविश्वास कम हो गया है। उनका कहना है कि वह केवल खिलाड़ियों को दोष नहीं देंगे, क्योंकि पिछले डेढ़ साल में पीसीबी में जो कुछ भी हुआ है और कप्तानी व मैनेजमेंट में बदलाव ने टीम को प्रभावित किया है। 

इंजमाम उल हक और यूनिस खान भी हार से व्यथित 

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि तीन सीरीज हारना और 10 टेस्ट मैचों में अपने पर जीत दर्ज नहीं कर पाना, चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि घरेलू सीरीज को हमेशा से ही सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराने का हमारा सबसे अच्छा मौका माना जाता था, लेकिन ऐसा होने के लिए बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है। दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने कहा कि जब कोई टीम मानसिक रूप से हार के सिलसिले में जाती है तो वापसी करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने पहले के वक्त में रन बनाए हैं, लेकिन अभी उन्हें इस संकट से उबरने के लिए मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है। 

कोच ने पीसीबी और सेलेक्टर्स को दी सलाह 

इस बीच खबर यह है कि टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और लिमिटेड ओवरों के कोच गैरी कर्स्टन ने पीसीबी और सेलेक्टर्स को सलाह दी है कि वे घबराएं नहीं, क्योंकि इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और कम होगा। इस बीच गिलेस्पी और हाई परफोर्मेंस कोच टिम नीलसन छोटे ब्रेक के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट जाएंगे। पाकिस्तान को अब यहां से अपनी अगली सीरीज इस अक्टूबर में खेलनी है, जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम तीन टेस्ट खेलने लिए पाकिस्तान आएगी। देखना ये होगा कि पाकिस्तानी टीम इस हार के सदमे से कैसे उबर पाती है। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए खत्म ही नहीं हो रहा सूखा, पहली बार इतने मैचों से तरसी टीम

WTC Points Table: पाकिस्तान का हुआ बुरा हाल, बांग्लादेश ने लगाई लंबी छलांग, इन टीमों को नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement