Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अक्टूबर महीने की शुरुआत में हो जाएगा। उससे पहले अब साउथ अफ्रीका की महिला टीम अपने तैयारियों को परखने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 29, 2024 15:23 IST
Pakistan Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम

पाकिस्तान महिला टीम सितंबर 2024 में अपने घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस दौरे की पुष्टि कर दी है और इसकी शुरुआत 16 सितंबर को पहले टी20 मैच से होगी। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम 13 सितंबर को मुल्तान पहुंचेगी और इस सीरीज के सभी तीन मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी का मिलेगा मौका

अक्टूबर महीने में यूएई में आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है उससे पहले दोनों टीमों के बीच होने वाली इस तीन मैचों की टी20 सीरीज से उन्हें अपनी तैयारियों को परखने का एक मौका मिल जाएगा। पाकिस्तान ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम का भी ऐलान कर दिया है जिसमें उसी टीम को चुना गया है जो महिला टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। इस सीरीज के लिए अभी साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान होना बाकी है जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम की घोषणा नहीं की है। फातिमा सना के लिए बतौर कप्तान ये सीरीज काफी अहम होने वाली है क्योंकि अब तक सिर्फ 2 ही मुकाबलों में इंटरनेशनल फॉर्मेट में उन्होंने कप्तानी की है और वह भी सिर्फ वनडे मैच में। पाकिस्तान टीम के लिए अब तक ये साल अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में इस सीरीज में सभी की नजरें रहने वाली हैं।

यहां पर देखिए इस तीन मैच की टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 16 सितंबर (मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम)

दूसरा टी20 मैच - 18 सितंबर (मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम)

तीसरा टी20 मैच - 20 सितंबर (मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम)

यहां पर देखिए इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम:

फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, गुल फिरोजा, इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेटकीपर), नशरा संधू, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल (फिटनेस के आधार पर), सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह, तस्मिया रुबाब और तुबा हसन।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल के लिए ये टीम खोल सकती है खजाना, अगर LSG से हुए रिलीज

आज से शुरू होगा CPL 2024 का रोमांच, पूरा शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानें सभी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement