Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PCB ने सेलेक्शन कमेटी में करवाई इस शख्स की एंट्री, ले लिया ये बड़ा फैसला

PCB ने सेलेक्शन कमेटी में करवाई इस शख्स की एंट्री, ले लिया ये बड़ा फैसला

PCB ने टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद दो सेलेक्टर्स को सेलेक्शन कमेटी से हटा दिया था। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए सेलेक्शन कमेटी में एक नए शख्स की एंट्री करवाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 16, 2024 8:17 IST
 Jason Gillespie - India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Jason Gillespie

Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई थी। करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय बदलाव का दौर चल रहा है। पीसीबी ने वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को सेलेक्शन कमेटी से हटा दिया था। वहीं बाबर आजम की कप्तानी और शाहीन अफरीदी के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए गए। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी को सेलेक्शन कमेटी में एंट्री दी है। 

टेस्ट कोच को मिली सेलेक्शन कमेटी में जगह

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अब सेलेक्शन कमेटी में टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी और वनडे और टी20 टीम के कोच गैरी कर्स्टन को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि दोनों कोच सभी फॉर्मेट में चयन से संबंधित फैसले लेंगे या फिर उस फॉर्मेट में जिसमें वह कोच हैं। टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद पीसीबी ने गैरी कर्स्टन से पूरी रिपोर्ट देने को कहा था। 

एक साल का हो सकता है सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

पीसीबी का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पहले तीन साल का होता था, जिस पर खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच पिछले साल ही सहमति बनी थी। लेकिन अब पीसीबी इसे बदलने का विचार कर रहा है। सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल प्लेयर्स की सैलरी कम नहीं की जाएगी। लेकिन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट को तीन साल से घटाकर एक साल का किया जा सकता है। ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि इंटरनेशनल प्लेयर्स को एक निश्चित संख्या में घरेलू मैच खेलने ही होंगे। 

पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की मेजबानी करनी है। ये सभी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। पीसीबी ने नसीम शाह को द हंड्रेड में खेलने के लिए एनओसी देने से इनकार कर दिया गया था। दूसरी तरफ शाहीन अफरीदी और बाबर आजम जैसे प्लेयर्स ग्लोबल टी20 कनाडा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। लेकिन इन प्लेयर्स को भी एनओसी मिलने की संभावना कम है। 

यह भी पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन ने अकेले एक मैच में बना दिए इतने रन, टीम के बाकी 7 बल्लेबाजों ने मिलकर भी नहीं बनाए

CPL 2024 के लिए सभी टीमों ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान, अमेरिका के इस खिलाड़ी को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement