Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अमेरिका के खिलाफ ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान बाबर?

अमेरिका के खिलाफ ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान बाबर?

Pakistan Cricket Team: अमेरिका के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तानी टीम अमेरिका के खिलाफ मैच 6 जून को खेलेगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 05, 2024 14:19 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

Pakistan Cricket Team vs USA T20 World Cup 2024: पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच 6 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलेगी। अमेरिका की टीम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच खेल चुकी है। जहां अमेरिका ने कनाडा के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की है। अमेरिकी टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम थी। वहीं पाकिस्तानी टीम के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम चोटिल होने की वजह से अमेरिका के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान के लिए मैच बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। आइए जानते हैं, इस मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है? 

ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग

मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग के लिए युवा सैम अयूब उतर सकते हैं। रिजवान बड़ी पारियां खेलने में माहिर हैं और उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। बाबर एक बार क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। बाबर की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजी में होती है। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। 

चौथे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमां को चांस मिल सकता है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी आजम खान को सौंपी जा सकती है। लेकिन पिछले कुछ समय से उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। इफ्तिखार अहमद को छठे नंबर पर उतारा जा सकता है। ऑलराउंडर की भूमिका शादाब खान निभा सकते हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। 

ऐसा हो सकता है तेज गेंदबाजी आक्रमण 

पाकिस्तानी टीम की तेज गेंदबाजी हमेशा से ही उसकी मजबूती रही है। अमेरिका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन के लिए टीम में मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह को चांस मिल सकता है। ये सभी खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं। शाहीन पहले ओवर में ही विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं। वहीं रिटायरमेंट के बाद वापसी करने वाले आमिर स्विंग के उस्ताद हैं। 

अमेरिका के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तानी टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब,फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी टीम ने किया प्राइवेट डिनर, खिलाड़ियों से मिलने के लिए रखा 25 डॉलर चार्ज; इस प्लेयर का बड़ा दावा

IND vs IRE: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगी इस खिलाड़ी की एंट्री, पहले ही हो गया तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement