Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान पर मंडराया क्लीन स्वीप का खतरा, दूसरी पारी में गंवाए 9 रन पर 2 विकेट

पाकिस्तान पर मंडराया क्लीन स्वीप का खतरा, दूसरी पारी में गंवाए 9 रन पर 2 विकेट

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का अंत होने पर मेजबान पाकिस्तान ने अपनी दूसरे पारी में 9 रन के स्कोर पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। इसी के साथ अब उनपर सीरीज में क्लीन स्वीप का भी खतरा मंडरा रहा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 01, 2024 20:19 IST
Abdullah Shafique- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अपनी दूसरी पारी में 9 रन के स्कोर पर गंवा दिए 2 विकेट।

PAK vs BAN 2nd Test Day 3: रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 9 रन के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। पाकिस्तान की टीम ने इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी को 262 रनों के स्कोर पर समेटा जिससे उन्हें पहली पारी के आधार पर सिर्फ 12 रनों की ही बढ़त मिलने में कामयाब हो सकी। हालांकि एक समय ऐसा जरूर लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम बड़ी बढ़त हासिल करने में कामयाब होगी क्योंकि बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन के पहले सेशन में ही 26 के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद लिटन दास की शतकीय और मेहदी हसन मिराज की अर्धशतकीय पारी के दम पर वह इस मुकाबले में वापसी करने में कामयाब हो सके।

लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने तीसरे दिन कराई बांग्लादेश की वापसी

पाकिस्तान की टीम दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 274 के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके बाद जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो उस समय बांग्लादेश टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 10 रन था, जिसमें स्कोर जब 26 रन पहुंचा तो शाकिब और मुशफिकुर रहीम सहित 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। यहां से बांग्लादेश टीम के लिए मुकाबले में वापसी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं दिख रहा था। यहां से लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर पहले स्कोर 100 रनों तक पहुंचाया और उसके बाद पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों का दबाव कम करने के साथ तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए हुई 165 रनों की साझेदारी ने इस मुकाबले को एकबार फिर से बराबरी पर लाने का काम किया।

मेहदी हसन मिराज के बल्ले से 124 गेंदों में 78 रनों की पारी देखने को मिली और वह जब पवेलियन लौटे तो उस समय बांग्लादेश टीम का स्कोर 191 रन था। वहीं बांग्लादेश की टीम ने अपना 8वां विकेट भी 193 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया। यहां से लिटन दास ने एक छोर से फिर पारी को संभाला और स्कोर को 250 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। लिटन दास ने 228 गेंदों का सामना करने के साथ 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से 138 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके दम पर बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 262 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। पाकिस्तानी टीम के लिए इस पारी में गेंद से खुर्रम शहजाद ने कमाल दिखाते हुए 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मीर हमजा और आगा सलमान ने भी 2-2 विकेट हासिल किए।

अब्दुल्लाह शफीक और खुर्रम शहजाद लौटे पवेलियन

तीसरे दिन के अंत में पाकिस्तान टीम को 4 ओवर्स बल्लेबाजी करने का मौका अपनी दूसरी पारी में मिला जिसमें उन्होंने सिर्फ 3.4 ओवर्स ही बैटिंग की और अपने 2 विकेट गंवा दिए। अब्दुल्लाह शफीक जो पहली पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके थे उन्हें दूसरी पारी में भी सिर्फ 3 के निजी स्कोर पर हसन महमूद ने अपना शिकार बनाया। वहीं इसके बाद नाइट वाचमैन के रूप में भेजे गए खुर्रम शहजाद 6 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले हसन महमूद का शिकार बने।

ये भी पढ़ें

एक टेस्ट में हासिल किए 5 विकेट, जड़ी फिफ्टी; दिग्गजों के साथ खास क्लब का हिस्सा बना ये खिलाड़ी

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले हिटमैन की जबरदस्त तैयारी, मैदान पर उतरे कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement