Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान को लेना पड़ गया ये फैसला, इस सीरीज में किया फैंस का खेल खराब

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान को लेना पड़ गया ये फैसला, इस सीरीज में किया फैंस का खेल खराब

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए पीसीबी ने बड़ा फैसला लिया है। इस टेस्ट को बिना दर्शकों के आयोजित किया जाएगा। इसकी वजह सामने आई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 14, 2024 14:25 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 अगस्त से खेली जानी है। पहला मुकाबला रावलपिंडी में और दूसरा मैच कराची में खेला जाएगा। लेकिन अब बड़ी खबर सामने आई है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच बिना दर्शकों के कराया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ये फैसला चैंपियंस ट्रॉफी को देखते हुए लेना पड़ा है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है और इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शेड्यूल पहले ही आईसीसी को भेज दिया है।  

बिना फैंस के होगा दूसरा टेस्ट मैच

कोविड-19 के दिनों की याद दिलाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मेजबानी खाली स्टेडियम में करने का फैसला किया है। पीसीबी ने कहा कि अगले साल की शुरुआत में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण यह कठिन फैसला लिया गया है। बोर्ड ने एक बयान में कहा कि हम समझते हैं कि क्रिकेट में हमारे उत्साही दर्शक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो हमारे खिलाड़ियों को प्रेरणा और प्रोत्साहन देते हैं। हालांकि हमारे प्रशंसकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

बयान के अनुसार सभी उपलब्ध विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद हमने फैसला किया है कि सबसे सुरक्षित तरीका खाली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट आयोजित करना है। बोर्ड ने कहा कि इस फैसले के परिणामस्वरूप 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है। बोर्ड ने कहा कि जिन प्रशंसकों ने पहले ही टिकट खरीद लिए हैं, उन्हें स्वत: पूरा रिफंड मिल जाएगा जो टिकट खरीदते समय दिए गए खाते के विवरण में जमा हो जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं हो रही है बाइलेटरल सीरीज

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 अपने यहां आयोजित करने के लिए हर कोशिश कर रहा है। आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बजट जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक भारतीय टीम का वहां जाना कन्फर्म नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने आखिरी फैसला सरकार पर छोड़ा है। वहीं पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी ने अपने कार्यालय और साथी सहकर्मियों को सलाह दी थी कि वे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के अपनी टीम भेजने के फैसले से संबंधित कोई भी बयान नहीं दें। भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद से ही भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं गई है। अब भारत और पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलते नजर आते हैं। दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं हो रही हैं। 

यह भी पढ़ें: 

आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलजला, इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ नुकसान 

PR Sreejesh के सम्मान में हॉकी इंडिया का लिया बड़ा फैसला, जर्सी नबंर-16 को कर दिया रिटायर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement