Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान टीम के कोच को एक साल से नहीं मिला वेतन, अचानक छोड़ा टीम का साथ

पाकिस्तान टीम के कोच को एक साल से नहीं मिला वेतन, अचानक छोड़ा टीम का साथ

पाकिस्तान टीम के कोच ने एक साल से वेतन न मिलने पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 20, 2023 14:33 IST
Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan

पाकिस्तान में इस वक्त आर्थिक तंगी का माहौल है। लोग वहां काफी परेशान चल रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तानी टीम के कोच ने 12 महीनों से वेतन न मिलने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस फैसले के बाद पूरी टीम की टेंशन डबल हो गई है। आने वाले दिनों में टीम को कई अहम टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है। इससे पहले अचानक से कोच का ये फैसला टीम की तैयारियों पर असर डाल सकता है। पहले से ही उनकी टीम कुछ खास नहीं कर पा रही है और ऐसे में कोच का साथ छोड़ देना उन्हें मुश्किल में डाल सकता है।

कोच ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान के हॉकी कोच सिगफ्रीड एकमैन ने पिछले 12 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एकमैन ने पिछले साल पाकिस्तान की हॉकी टीम का कोच पद संभाला था। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मुख्य कोच पद छोड़ने की घोषणा की। नीदरलैंड के रहने वाले एकमैन पिछले साल के आखिर में वेतन विवाद के कारण स्वदेश लौट गए थे लेकिन उन्होंने बकाया वेतन नहीं मिलने के कारण पद नहीं छोड़ा था। कोई समाधान नहीं होने के कारण उन्होंने आखिर में इस्तीफा दे दिया। 

घर से भेजा इस्तीफा

एकमैन ने जिस समय पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) को अपना इस्तीफा भेजा, उसी समय नीदरलैंड के रहने वाले अन्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस पाकिस्तान पहुंचे। वह रविवार को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ मस्कट के लिए रवाना होंगे जहां पाकिस्तान की टीम एशिया जूनियर कप में भाग लेगी। पीएचएफ ने यह नहीं बताया कि ओल्टमैंस के वेतन का भुगतान कौन करेगा या एकमैन का बकाया चुकाया जाएगा या नहीं। पाकिस्तान में हॉकी का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है और ऐसे में अपने कोच को लेकर उनके फेडरेशन का ये रवैया उन्हें मुश्किल में डाल सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement