Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट में टीम में होंगे बड़े बदलाव, PCB लेने जा रहा बड़ा फैसला

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट में टीम में होंगे बड़े बदलाव, PCB लेने जा रहा बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार ने पाकिस्तान टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। पाकिस्तान की टीम में अब काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 26, 2024 20:28 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद देश की क्रिकेट टीम में बदलाव की बात कही है। यह हार रविवार को रावलपिंडी में 10 विकेट से हुई, जिससे देश के क्रिकेट फैंस और पूर्व खिलाड़ियों में काफी नाराजगी है। नकवी ने मीडिया से बातचीत के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार की जरूरत को स्पष्ट रूप से महसूस किया और बड़े बदलावों की ओर इशारा किया।

हार के बाद उठे सवाल

बांग्लादेश से इस तरह की हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम की खूब आलोचना हो रही है। शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज और फवद आलम जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं। हफीज ने नकवी की पहले की गई उस टिप्पणी को याद दिलाते हुए कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव होगा। नकवी ने तब ये बयान दिया था जब पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप से बाहर हो गई थी और भारत से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने तब कहा था कि पहले उन्हें लगा था कि छोटा बदलाव ही काफी होगा, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते बड़े बदलाव की जरूरत है।

टीम में नहीं हुए बदलाव

हालांकि, इस बार बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वही सीनियर खिलाड़ी खेलते नजर आए, और टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिखा। शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम मैदान पर उतरी और एक बार फिर से उन्होंने उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन किया। इसके बावजूद, नकवी ने साफ किया कि पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव होंगे और चीजें बदली जाएंगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद खराब रहा है। पाकिस्तान लगातार छोटी टीमों से मैच हार रहा है। 

भविष्य में बदलाव की उम्मीद

पीसीबी अध्यक्ष की इस टिप्पणी के बाद अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट में क्या बदलाव होते हैं और टीम कैसे आगे बढ़ती है। क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों की निगाहें इस पर टिकी हुई हैं कि नकवी अपने वादों को कैसे पूरा करेंगे और देश की क्रिकेट टीम को फिर से जीत की राह पर कैसे ले जाएंगे। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई चीजों में बदलाव की जरूरत साफ नजर आ रही है।

PTI Inputs

यह भी पढ़ें

US Open 2024: भारत के इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें, सुमित नागल रचेंगे इतिहास

पाकिस्तान को हार के बाद लगा एक और करारा झटका, ICC ने सुनाई ये सजा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement