Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कंगाल पाकिस्तान! चैंपियंस ट्रॉफी करवाने के नहीं हैं पैसे, भाड़े पर स्टेडियम में लगाई जाएंगी ये चीजें

कंगाल पाकिस्तान! चैंपियंस ट्रॉफी करवाने के नहीं हैं पैसे, भाड़े पर स्टेडियम में लगाई जाएंगी ये चीजें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान के स्टेडियमों में चैंपियंस ट्रॉफी के कारण रिनोवेशन का काम जारी है। पीसीबी ने हाल ही में आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए निर्धारित शेड्यूल भेजा है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 17, 2024 0:00 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान में क्रिकेट स्टेडियम

पाकिस्तान में 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है, लेकिन इसे लेकर विवाद जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर फैसला भारत सरकार पर छोड़ दिया है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध अच्छे नहीं हैं। बीसीसीआई ने यह भी मांग की है कि टूर्नामेंट को पाकिस्तान के बजाय किसी अन्य देश में आयोजित किया जाए। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बात पर अडिग है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा और उसने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। ऐसा लग रहा है कि उनके पास चैंपियंस ट्रॉफी करवाने के पैसे नहीं है।

भाड़े पर लगाई जाएगी लाइटें

पीसीबी ने लाहौर और कराची के स्टेडियमों में नई फ्लड लाइट्स लगाने की योजना बनाई है। ये लाइट्स किराए पर लगाई जाएंगी ताकि टूर्नामेंट के दौरान बेहतर रोशनी हो सके। इसके अलावा, पीसीबी ने क्वेटा, एबटाबाद और पेशावर के स्टेडियमों में भी किराए पर फ्लड लाइट्स लगाने का निर्णय लिया है, ताकि घरेलू सीजन के मैच गर्मियों में खेले जा सकें। कराची की मौजूदा लाइट्स को क्वेटा और लाहौर की लाइट्स को रावलपिंडी भेजा जाएगा। पीसीबी ने इन नई लाइट्स के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। पाकिस्तान इतने बड़े टूर्नामेंट में भाड़े की चीजें लगवा रहा है। इससे यह तो साफ है कि उनके पास पैसे नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें आईसीसी टूर्नामेंट करना है।

क्या पाकिस्तान में ही खेली जाएगी पूरी चैंपियंस ट्रॉफी

हालांकि, इस पूरे मामले में एक बड़ा सवाल यह है कि क्या चैंपियंस ट्रॉफी वास्तव में पाकिस्तान में हो पाएगी या नहीं। इस विवाद की स्थिति काफी हद तक पिछली बार के एशिया कप की तरह ही है, जहां बीसीसीआई ने अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। उस समय भी बीसीसीआई अपनी मांग पर अडिग रहा था और अंत में श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में टूर्नामेंट आयोजित किया गया था। इस बार भी बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से बाहर आयोजित कराने की मांग कर रहा है।

इस पूरी स्थिति में दोनों देशों के बीच किसी समझौते की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। बीसीसीआई जहां अपनी मांग पर कायम है, वहीं पीसीबी भी अपने स्टेडियमों को तैयार करने में जुटा हुआ है। अगर दोनों पक्षों के बीच कोई सहमति नहीं बनती है, तो चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन और उसका स्थान भविष्य में कैसे तय होगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें

IPL 2025 को लेकर आई बड़ी खबर, धोनी के लिए पुराने रूल को वापस लाने के मूड में BCCI

T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहता है ये अफ्रीकी देश, आखिरी बार 2003 में होस्ट किया था ये ICC टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement