Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मान ली 'हार', अब ICC पर छोड़ दिया ये बड़ा काम

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मान ली 'हार', अब ICC पर छोड़ दिया ये बड़ा काम

India vs Pakistan: श्रीलंका के कोलंबो में आईसीसी की बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के कार्यक्रम पर कोई चर्चा नहीं हुई। अब इसके बाद पाकिस्तान बोर्ड ने एक फैसला लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 23, 2024 21:17 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर होना है। इसमें 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ड्रॉफ्ट शेड्यूल पहले ही आईसीसी को भेज चुका है। श्रीलंका के कोलंबो में हुई आईसीसी की बैठक में भी चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम पर कोई चर्चा नहीं हुई। लेकिन बैठक में इस टूर्नामेंट के बजट को मंजूरी दे गई थी। लेकिन अभी तक ये कन्फर्म नहीं हुआ है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएगी या नहीं। अब पीसीबी ने बीसीसीआई को अपनी टीम पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने का काम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पर छोड़ दिया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी पर छोड़ा काम

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने अब वह कर दिया है जो चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के रूप में उससे अपेक्षित था। उसने टूर्नामेंट का मसौदा कार्यक्रम सौंप दिया है तथा टूर्नामेंट के लिए बजट भी सौंप दिया है। अब यह आईसीसी पर निर्भर है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम को कितनी जल्दी प्रसारित, चर्चा और अंतिम रूप देते हैं। पीसीबी ने मसौदा कार्यक्रम में भारत के सभी मैचों की मेजबानी लाहौर में करने का सुझाव दिया है जिसमें सेमीफाइनल (अगर भारत क्वालीफाई करता है) और फाइनल भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि पीसीबी ने अपनी ओर से आईसीसी को कर से जुड़े नियमों, स्थल चयन और इस बड़े टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान में भारतीय टीम की मेजबानी के लिए अपनी सरकार से मंजूरी के बारे में लिखित रूप से जानकारी दी है। सूत्र ने खुलासा किया कि पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने आईसीसी बैठकों के इतर बीसीसीआई सचिव जय शाह या किसी अन्य बीसीसीआई अधिकारी के साथ कोई औपचारिक बैठक नहीं की लेकिन बैठकों के दौरान नकवी और शाह के बीच बातचीत सौहार्दपूर्ण रही।

एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गई थी भारतीय टीम

बीसीसीआई की तरफ से पहले ही कहा जा चुका है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से भारत सरकार का फैसला है। एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन तब भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी और उसे हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था। भारत के मैच श्रीलंका में हुए थे। आंतकी गतिविधियों के कारण दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज नहीं हो रही हैं। इसी वजह से दोनों टीमें अब आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही खेलती हुई नजर आती हैं। इसी वजह से दोनों देशों के फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मैच का इंतजार रहता है। भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीता था। इसके बाद पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को हराया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के लिए 2 प्लेयर्स से मिलेगी कड़ी चुनौती! पेरिस ओलंपिक में रहना होगा सावधान

Budget 2024: वित्त मंत्री ने खेलो इंडिया के लिए खोला खजाना, इतने करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement