Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने अपने 12 खिलाड़ियों को दिया NOC, वर्ल्ड कप हारने के बाद लिया बड़ा फैसला

टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को दुनियाभर के टी20 लीग और बड़े टूर्नामेंट में खेलने के लिए NOC दे दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 02, 2024 22:50 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अपने 12 खिलाड़ियों को अलग-अलग टी20 लीग और काउंटी चैंपियनशिप के लिए NOC देने की पुष्टि की है। मोहम्मद आमिर उनमें से एकमात्र खिलाड़ी हैं जो 4 से 20 जुलाई तक डर्बीशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे। वहीं 4 जुलाई से 28 जुलाई तक मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के दूसरे संस्करण में तीन खिलाड़ी खेलेंगे।

इन स्टार खिलाड़ियों को मिली NOC

अबरार अहमद, हारिस रऊफ और जमान खान मेजर लीग क्रिकेट में खेलेंगे जो 5 जुलाई से शुरू होकर 28 जुलाई को समाप्त होगी। दिलचस्प बात यह है कि पीसीबी प्रेस रिलीज में आमिर का नाम भी शामिल है, लेकिन सिएटल ऑर्कस के लिए इमाद वसीम के खेलने का नहीं। दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने संन्यास को वापस ले लिया था, लेकिन पाकिस्तान ग्रुप स्टेज में बाहर हो गया और यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वे देश के लिए खेलना जारी रखेंगे या नहीं। लंका प्रीमियर लीग का 5वां सीजन 1 जुलाई से शुरू हो गया है और पाकिस्तान के चार और खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। मोहम्मद हारिस, शादाब खान , सलमान अली आगा और मोहम्मद हसनैन टूर्नामेंट में अलग-अलग टीमों के लिए खेलेंगे।

WCL के पहले सीजन के लिए इन्हें मिली NOC

दो खिलाड़ी जो पाकिस्तान की टीम में नहीं हैं। शरजील खान और सोहेब मकसूद, उन्हें भी वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में खेलने की अनुमति दे दी गई है, इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे कई अन्य स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। एक और पाकिस्तानी स्टार फखर जमान को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने के लिए बोर्ड से एनओसी मिल गई है, जो 29 अगस्त से 6 अक्टूबर तक खेली जाएगी। वह नई फ्रेंचाइजी एंटीगुआ और बारबुडा फाल्कन्स के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। इमाद वसीम और आमिर भी उसी टीम के लिए खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन फिर से, उन्हें इसके लिए NOC मिलने का कोई जिक्र नहीं है। आपको बता दें कि पीसीबी अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा केवल दो टी20 लीग में खेलने की अनुमति देता है।

पीसीबी से NOC प्राप्त करने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की लिस्ट:

  1. अबरार अहमद – मेजर लीग क्रिकेट – 4 से 28 जुलाई
  2. फखर जमान - कैरेबियन प्रीमियर लीग - 29 अगस्त से 6 अक्टूबर
  3. हारिस रऊफ - मेजर लीग क्रिकेट - 5 से 28 जुलाई
  4. मोहम्मद आमिर - काउंटी क्रिकेट - 4 से 20 जुलाई
  5. मोहम्मद हारिस - लंका प्रीमियर लीग - 1 से 21 जुलाई
  6. मोहम्मद हसनैन (गैर-केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी) - लंका प्रीमियर लीग - 1 से 21 जुलाई
  7. सलमान अली आगा - लंका प्रीमियर लीग - 1 से 21 जुलाई
  8. शादाब खान - लंका प्रीमियर लीग - 1 से 21 जुलाई
  9. शरजील खान - वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स - 3 से 13 जुलाई
  10. सोहेब मकसूद - वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स - 3 से 13 जुलाई
  11. उसामा मीर - द हंड्रेड - 23 जुलाई से 20 अगस्त
  12. जमान खान - मेजर लीग क्रिकेट - 4 से 28 जुलाई

यह भी पढ़ें

स्टार खिलाड़ी ने अपने संन्यास पर दिया बड़ा अपडेट, फाइनल खत्म होने के बाद कही ये बात

भारत और पाकिस्तान के बीच इस दिन होगी टक्कर, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में होगा मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement